कांग्रेस ने गरीबी हटाने का सिर्फ नारा दिया, मोदी ने किया विकास

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अजमेर में एक चुनावी सभा में कहा कि कांग्रेस ने केवल गरीबी हटाओ का नारा दिया, लेकिन इसको लेकर कोई रुचि नहीं दिखाई।

CM Bhajan Lal Sharma 11 | Sach Bedhadak

Lok Sabha Election 2024 : अजमेर। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सोमवार को अजमेर जिले के दौरे पर हैं। सीएम शर्मा ने किशनगढ़ में कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरकत की। कार्यकर्ता सम्मेलन में सीएम भजनलाल शर्मा ने उपस्थित कार्यकर्ताओं को चुनाव में जुटने का आह्वान किया। साथ ही कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने केवल गरीबी हटाओ का नारा दिया, लेकिन इसको लेकर कोई रुचि नहीं दिखाई। उन्होंने कार्यकर्ताओं को कहा कि इन सभी विषयों को लेकर वह जनता के बीच जाएं और बताएं।

कार्यकर्ता जनता के बीच यदि विकास को लेकर कोई वादा करता है तो वह सरकार पूरा करेगी। हर कार्यकर्ता को लगना चाहिए कि सरकार उसके साथ खड़ी है। सीएम भजनलाल ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि आजादी के बाद से ही कांग्रेस देश से गरीबी हटाने का नारा देती आई है। इतने वर्षों तक कांग्रेस ने देश पर राज किया, लेकिन देश से गरीबी हटाने में कांग्रेस ने कोई रुचि नहीं दिखाई।

यह खबर भी पढ़ें:-‘कांग्रेस पार्टी मां-बहनों के मंगलसूत्र को भी छीन लेगी…’ पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला

मोदी सरकार ने गरीबों के लिए आवास, शौचालय, गैस सिलेंडर, बिजली, पानी, मुफ्त इलाज आदि अनेक योजनाएं देकर उनके जीवन स्तर में सुधार लाने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि 2014 में देश की सत्ता की बागडोर नरेंद्र मोदी के हाथ में आने के बाद देश की राजनीति में बदलाव लाने का काम पीएम ने किया है। पहले देश में झूठ और लूट की राजनीति थी।

उन्होंने कहा कि राजस्थान में 90 दिन की भाजपा सरकार ने चुनाव में दिए गए संकल्प पत्र के 45 फीसदी काम पूरे कर दिए हैं। एक माह बाद ही विधायकों को विकास के लिए राशि दे दी गई थी, ताकि वह अपने क्षेत्र में आवश्यकता अनुसार विकास कार्य करवा सकें। पार्षद, सरपंच से लेकर विधायक तक जनप्रतिनिधियों के भत्तों में बढ़ोतरी की गई।

किसान सम्मन निधि, सामाजिक पेंशन को बढ़ाया गया। गहलोत सरकार में युवाओं के भविष्य के साथ हुए छलावे यानी पेपर लीक और नकल प्रकरण में एसआईटी गठित की गई। 96 आरोपियों को पकड़ा जा चुका है और जल्द ही यह आंकड़ा शतक पार होगा। किसी को भी नहीं छोड़ा जाएगा।

गैंगस्टर आया तो वापस नहीं जाएगा

कार्यकर्ता सम्मेलन में संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि पहले व्यापारियों को फिरौती के लिए गैंगस्टर धमकाया करते थे, लेकिन अब राजस्थान में ऐसा नहीं है। राजस्थान में यदि कोई गैंगस्टर आएगा तो वह वापस नहीं जाएगा। कोई कितना भी बड़ा व्यक्ति क्यों न हो, गलत करेगा तो उसे छोड़ा नहीं जाएगा।

कांग्रेस ने की केवल झूठ की राजनीति

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सीएम शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने बीते 40 वर्षों में कुछ नहीं किया। ईस्टर्न राजस्थान कै नाल परियोजना (ईआरसीपी) को भी अटकाए रखा। कांग्रेस ने हमेशा झूठ की राजनीति की। चुनाव के वक्त कांग्रेसी नेता यमुना का पानी राजस्थान में लाने का दावा करते थे और झूठ बोलकर चुनाव जीते थे।

राजस्थान में भाजपा की सरकार बनने के बाद ईआरसीपी को लेकर मध्य प्रदेश सरकार से समझौता हो गया है। अब प्रोजेक्ट पर जल्द काम शुरू हो रहा है। पेट्रोल डीजल की कीमतों में भी राजस्थान में असमानताएं थीं। सीमावर्ती जिलों में पेट्रोल डीजल की कीमत अधिक थी। केंद्र सरकार से आग्रह करने के बाद इस असमानता को भी खत्म किया गया। पेट्रोल में 7 रुपए और डीजल में साढ़े 6 रुपए कम किए गए।

यह खबर भी पढ़ें:-‘दौसा समेत इन सीटों पर पेच फंसा…’ सचिन पायलट का यह ट्रंप कार्ड चला तो फंस जाएगी बीजेपी?

श्रेष्ठ प्रदर्शन वाले बूथ होंगे सम्मानित

हर मंडल पर जिन 5 बूथ पर श्रेष्ठ प्रदर्शन रहेगा, उन सभी बूथ अध्यक्ष को आमंत्रित करके सम्मान किया जाएगा। अन्य बूथ अध्यक्षों को भी बुलाया जाएगा। सीएम शर्मा ने मजाक के अंदाज में कहा कि अपनी पत्नी को भी वोट डालने का कहना न भूलें, बल्कि उन्हें तीन बार कहें। उन्होंने कहा कि बीजेपी जाति, परिवार की पार्टी नहीं है, बल्कि 36 कौम और कार्यकर्ताओं की पार्टी है।