Jaipur: एक्सकेवेटर लोडर लाने पर सर्वसम्मति… कचरा संग्रहण की होगी मॉनिटरिंग

नगर निगम ग्रेटर मुख्यालय के ईसी मोटिंग हॉल में वित्त समिति अध्यक्ष शोल भाभाई की अध्यक्षाड में आयोजित समिति को बैठक में 3 प्रस्ताव रखे गए।

Copy of ashok gehlot 64 | Sach Bedhadak

Jaipur Greater Municipal Corporation: नगर निगम ग्रेटर मुख्यालय के ईसी मोटिंग हॉल में वित्त समिति अध्यक्ष शोल भाभाई की अध्यक्षाड में आयोजित समिति को बैठक में 3 प्रस्ताव रखे गए। इनमें निगम के लिये बैंकहाँ एक्सकेवेटर लोडर आपूर्ति कार्य का प्रस्ताव सर्व सम्मति से कमेटी द्वारा पारित किया गया।

डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण की रेडम जांच

इसके साथ ही पर-पर कचरा संग्रहण सफाई शुल्क के संबंध में भी प्रस्ताव रखा गया, जिसके अन्तर्गत वित्त समिति के सदस्य लक्ष्मण नूनीवाल ने फर्म के प्रतिनिधियों को डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण सही मॉनिटरिंग करने की बात कही। उन्होंने कहा कि डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण की रेडम जांच की जाए, जिससे घरों से कचरा उठ रहा है या नहीं। यह पता किया जा सके कि सभी इसके अतिरिक्त सपफाई शुल्क को अन्य जोनों में भी लागू करने की बात कही। बैठक के दौरान राजस्व अधिकारी मुख्यालय की ओर से रखे गए प्रस्ताव को भी सर्व सम्मति से सदस्यों की ओर से पारित किया गया।

गोशाला का औचक निरीक्षण

वित्त समिति के अध्यक्ष एवं सदस्यों द्वारा हिंगोनिया गोशाला का औचक निरीक्षण किया गया, जिसमें उन्होंने बड़ी गहनता से देखा। उन्होंने गायों की स्थिति, मेडिकल ट्रीटमेंट, छाया की व्यवस्था, सूखा एवं हरे चारे की व्यवस्था संबंधी आदि की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

ये रहे बैठक में मौजूद

बैठक में वित्त समिति सदस्य पार्षद बाबूलाल शर्मा, भंवरलाल मालाकार, अक्षत सूटा, लक्ष्मण नूनीवाल, रामबाबू रावत, सुमन गुप्ता राजवंशी, कार्यवाहक संचित वित्त समिति रोहित पाराशर, उपायुक्त गैराज अतुल शर्मा, अधीक्षण अभियन्ता नितिन शर्मा, सहायक अभियन्ता प्रोजेक्ट राजेश कुमार मीना और अखिलेष ओझाा उपस्थित रहे।