दिल्ली की एक और स्कूल को बम से उड़ाने के मिली धमकी, 1 महीने में तीसरा मामला आया सामने

नई दिल्ली। बीते एक महीने से दिल्ली के स्कूलों में कहीं बम की सूचना मिल रही है तो कहीं उन्हें बम से उड़ाने की धमकी…

दिल्ली अमृता स्कूल को बम से उड़ाने के मिली धमकी

नई दिल्ली। बीते एक महीने से दिल्ली के स्कूलों में कहीं बम की सूचना मिल रही है तो कहीं उन्हें बम से उड़ाने की धमकी ही मिल रही है। अब दक्षिण दिल्ली के पुष्प विहार इलाके में स्थित अमृता विहार स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इस सूचना के पास पुलिस और जांच एजेंसी एक्टिव हो गई हैं और जांच में जुट गई।

जांच में कुछ नहीं मिला

साउथ दिल्ली के पुष्प विहार में अमृता स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी का एक ई-मेल मिला है। स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन को जब से मेल मिला तो उनके होश फाख्ता हो गए। उन्होंने स्कूल के अन्य अधिकारियों से बात कर इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए इस मामले की जांच की गई लेकिन दक्षिणी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने कहा कि बीडीटी यानी बम डिस्पोजल टीम के माध्यम से स्कूल की अच्छी तरह से जांच की गई है और कुछ भी नहीं मिला है।

लगातार मिल रही है स्कूलों को धमकी

बता दें कि बीते 1 महीने में लगातार 3 स्कूलों में इस तरह की खबर मिल चुकी है। बीते 26 अप्रैल को दिल्ली के मथुरा रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में बम मिलने की सूचना पर अफरा-तफरी मच गई थी। यहां तक कि पुलिस महकमे में भी हड़कंप मच गया। सतर्कता बरतते हुए पुलिस ने डीपीएस पहुंचकर यहां पर जांच शुरू की साथ ही बम स्क्वॉयड टीम को भी बुलाया गया। स्कूल कैंपस को भी पूरी तरह से खाली करा दिया गया थी लेकिन घंटों तक सर्च ऑपरेशन चलाने के बाद भी कोई बम जैसी चीज नहीं मिली।

फर्जी निकल रही हैं धमकी

इससे पहले 12 अप्रैल को दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी स्थित इंडियन स्कूल में भी एक ई-मेल मिला था। जिसमें कहा गया था कि स्कूल में बम रखा हुआ है। इसके बाद इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने आनन-फानन में स्कूल खाली करवा और बच्चों को सुरक्षित उनके घर पहुंचाया। इसके बाद बम निरोधक दस्ता ने पूरे स्कूल की तलाशी ली लेकिन बम जैसी कोई चीज नहीं मिली। जिसके बाद पता चला कि कुछ उद्दंड बच्चों ने इस तरह की अफवाह फैलाई थी और इमेल भेजा था। इस बात की जानकारी स्कूल के ही एक टीचर ने दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *