PM Security Breach : PM की सुरक्षा मामले की कमेटी ने सौंपी रिपोर्ट, रिपोर्ट में पंजाब पुलिस के इस अधिकारी पर गिरी गाज

PM Security Breach : जनवरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पंजाब यात्रा में उनकी सुरक्षा में चूक को लेकर अब बड़ा खुलासा हुआ है। पंजाब…

pm..... | Sach Bedhadak

PM Security Breach : जनवरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पंजाब यात्रा में उनकी सुरक्षा में चूक को लेकर अब बड़ा खुलासा हुआ है। पंजाब यात्रा के दौरान फिरोजपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक के लिए वहां के एसएसपी जिम्मेदार पाए गए है। दरअसल घटनाक्रम की जांच के लिए इंदु मल्होत्रा की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया गया था। जिस पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। कमेटी ने आज रिपोर्ट जारी कर पीएम की सुरक्षा के लिए फिरोजपुर के SSP और पुलिस अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया है।

कमेटी की ओर से सुप्रीम कोर्ट में रिपोर्ट पेश करने के बाद बीजेपी नेताओं को पंजाब सरकार पर निशाना साधने का सिलसिला शुरू हो गया। मामले में इसके बाद केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। और साथ ही फिरोजपुर एसएसपी पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि- फोन पर बार-बार किससे बात कर रहे थे एसएसपी?

पीएम के दौरे में पंजाब के CM और DGP गायब थे- अनुराग

केंद्रीय मंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि- जब पीएम पंजाब के दौरे पर थे तो पंजाब के सीएम और डीजीपी गायब थे। यह एक साजिश का स्पष्ट संकेत है। आंदोलनकारी उस पुल से महज 100 मीटर दूर थे जिस पर पीएम का वाहन रुका था और पाकिस्तान की सीमा महज 10 किमी दूर है। उस समय पंजाब पुलिस मूकदर्शक बनी रही।

क्या हुआ था 5 जनवरी 2022 को?

5 जनवरी 2022 का घटनाक्रम को तो पूरे देश को याद ही होगा। जिसने पूरे देश को हिला कर रख दिया था। इस दिन अपनी सुरक्षा में चूक को लेकर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वापस जाते समय बठिंडा एयरपोर्ट पर पंजाब सरकार के अधिकारियों को कहा, ‘अपने सीएम को थैंक्स कहना, मैं जिंदा लौट रहा हूं।’ तब पंजाब चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के सीएम थे। बता दें कि पीएम मोदी का काफिला 5 जनवरी 2022 को फिरोजपुर-मोगा रोड पर कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क जाम कर डाला और प्रधानमंत्री फ्लाईओवर पर 15 से 20 मिनट तक फंसे रहे जिसके बाद काफी मशक्कत करनी पड़ी उन्हें वहां से वापिस एयरपोर्ट तक पहुंचाने में। जिसके बाद पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर देश की राजनीति में बवाल मच गया था।

5 सदस्यीय टीम का हुआ था गठन

मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट ने शीर्ष अदालत की पूर्व जस्टिस इंदु मल्होत्रा की अध्यक्षता में 5 सदस्यीय कमेटी का गठन किया था। इस कमेटी में चंडीगढ़ DGP, NIA के आईजी, पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल, ADGP पंजाब शामिल हैं।

(कंटेंट- मुस्कान माहेश्वरी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *