Karnataka CM swearing in ceremony : CM गहलोत आज जाएंगे बेंगलुरु, कल नई सरकार के शपथ ग्रहण में होंगे शामिल

कर्नाटक में नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह कल होगा। इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बेंगलुरु दौरे पर रवाना होंगे।

ashok gehlot 12 | Sach Bedhadak

Karnataka CM swearing in ceremony : जयपुर। कर्नाटक में नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह कल होगा। इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बेंगलुरु दौरे पर रवाना होंगे। सीएम गहलोत दोपहर 2.30 बजे जयपुर से स्पेशल प्लेन से बेंगलुरु के लिए रवाना होंगे। बता दें कि बेंगलुरू में 20 मई को शपथ ग्रहण का आयोजन होगा। इसके लिए पार्टी ने जोर शोर से तैयारियां शुरू कर दी है। शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए देशभर की तमाम पार्टियों के नेताओं को निमंत्रण भेजा गया है।

कर्नाटक में नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 20 मई को दोपहर 12.30 बजे होगा। इस दौरान सिद्धरमैया और डिप्टी सीएम डी. के . शिवकुमार सहित कई मंत्री भी शपथ ग्रहण करेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज ही बेंगलुरू के लिए रवाना होंगे। जानकारी के मुताबिक सीएम गहलोत दोपहर 2.30 बजे जयपुर से स्पेशल प्लेन से बेंगलुरु के लिए रवाना होंगे और शाम 5 बजे बेंगलुरू एयरपोर्ट पहुंचेंगे। सीएम गहलोत बेंगलुरु में ही रात्रि विश्राम करेंगे। अगले दिन यानी शनिवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दोपहर 12.30 बजे कर्नाटक की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। इसके बाद शाम तक वापस जयपुर के लिए रवाना होंगे।

कांटीरवा स्टेडियम में शपथ ग्रहण की तैयारियां शुरू

इधर, बेंगलुरु के कांटीरवा स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां शुरू हो गई है। यहां निवर्तमान विधानसभा में विपक्ष के नेता के आवास के पास, स्टेडियम के आस-पास तथा समारोह स्थल पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए गैर-भाजपाई दलों के प्रमुख नेताओं को भी निमंत्रण भेजा गया है। जानकारी के मुताबिक कांग्रेस ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती, सीपीआई के महासचिव डी राजा, सीपीआई (मार्क्सवादी) के महासचिव सीताराम येचुरी, बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, एनसीपी चीफ शरद पवार, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे, अभिनेता और एमएनएम प्रमुख कमल हासन को निमंत्रण भेजा गया है।

तीन दिन बाद तस्वीर हुई साफ

बता दें कि कांग्रेस में तीन दिन तक चले मथंन के बाद कर्नाटक की तस्वीर साफ हुई है। कांग्रेस ने गुरुवार को ऐलान किया था कि कर्नाटक की सत्ता का ताज सिद्धरमैया के सिर पर सजेगा और प्रदेश पार्टी अध्यक्ष डी. के . शिवकुमार डिप्टी सीएम की जिम्मेदारी संभालेंगे। साथ ही शिवकुमार उपमुख्यमंत्री होने के साथ अगले लोकसभा चुनाव तक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद पर भी बने रहेंगे। कर्नाटक में सियासी तस्वीर साफ होने के बाद सिद्धारमैया ने शिवकुमार और अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ राजभवन में राज्यपाल थावरचंद गहलोत से मुलाकात की और राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया था।

ये खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में शुरू हुआ ‘आयाराम गयाराम’ का दौर, चुनावों से पहले पायलट के करीबी ने छोड़ा कांग्रेस का दामन, BJP में होंगे शामिल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *