Sheikh Hasina India visit : दिल्ली पहुंची बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना, ये रहेगा कार्यक्रम

Sheikh Hasina India visit : बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना अपने 4 दिवसीय भारत दौरे के लिए दिल्ली पहुंच गई हैं। इस विजिट के दौरान…

Sheikh Hasina India visit

Sheikh Hasina India visit : बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना अपने 4 दिवसीय भारत दौरे के लिए दिल्ली पहुंच गई हैं। इस विजिट के दौरान वे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात करेंगी, और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीे से द्विपक्षीय वार्ता करेंगी। बता दें कि बांग्लादेश और भारत की मुलाकात ऐसे वक्त पर होने जा रही है जब बांग्लादेश अपनी आजादी की 50 वीं वर्षगांठ मना रहा है तो भारत ने भी आजादी के 75 साल पूरे होने पर अमृत महोत्सव मनाया है।

जयपुर और अजमेर भी आएंगी शेख हसीना

शेख हसीना (Sheikh Hasina) इस बीच अपनी निजी यात्राओं पर भी रहेंगी। वे दिल्ली की निजामुद्दीन दरगाह, जयपुर और अजमेर भी जाएंगी। अजमेर शरीफ दरगाह में हसीना चादर भी चढ़ाएंगी। बता दें कि इससे पहेल शेख हसीना साल 2019 में भारत यात्रा पर आई थीं।

इन मुद्दों पर हो सकता है समझौता

शेख हसीना (Sheikh Hasina) की इस यात्रा के दौरान योग, निवेश, व्यापारिक संबंधों को बढ़ावा, विद्युत और ऊर्जा क्षेत्रों में सहयोग पर समझौता हो सकता है। वहीं साझा नदी जल वितरण, जल संसाधन प्रबंधन, सीमा प्रबंधन, मादक पदार्थों और मानव तस्करी जैसे मुद्दों को लेकर कुछ समझौतों पर हस्ताक्षर हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें- बांग्लादेशी पीएम ने बयां किया परिवार की हत्या का खौफनाक मंजर, कहा- 10 साल के भाई को भी नहीं बख्शा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *