Portable Mini AC: खरीदें कूलर से भी सस्ता AC! लाईट का बिल नहीं आएगा, शिमला जैसी ठंड देगा

इस Portable Mini AC का सबसे पहला फायदा तो यही है कि यह आकार में छोटा है जिसकी वजह से इसे कहीं भी रखा जा सकता है।

Portable Mini AC, mini AC, electricity bill,

Portable Mini AC: गर्मियों का सीजन आते ही पंखें, कूलर और एयरकंडीशनर्स (AC) की डिमांड एकदम से बढ़ जाती है। हालांकि महंगी कीमत और बिजली की ज्यादा खपत के चलते मध्यमवर्गीय परिवार एयरकंडीशन के बजाय कूलर लेना पसंद करते हैं। शायद यही कारण है कि अब कंपनियां पोर्टेबल मिनी एसी लॉन्च कर रही हैं। इन मिनी एयरकंडीशनर्स को ‘छोटू AC’ के नाम से भी बेचा जा रहा है। इस पोस्ट में आप मिनी एसी से जुड़ी जानकारी के बारे में पढ़ेंगे।

क्या है Portable Mini AC के फीचर्स

इस मिनी एसी में कई ऐसे फीचर्स दिए जा रहे हैं बड़े एसी में नहीं मिलते। आइए जानते हैं इन फीचर्स के बारे में

इस Portable Mini AC का सबसे पहला फायदा तो यही है कि यह आकार में छोटा है जिसकी वजह से इसे कहीं भी रखा जा सकता है। एक अकेला आदमी भी इसे एक स्थान से उठा कर दूसरे स्थान पर रख सकता है। इसे आप अपनी स्टडी टेबिल या किचन टॉप कहीं भी रख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: अब 24 घंटे चलाए AC, कूलर और पंखे, 1 रुपया भी खर्च नहीं होगा, ये है पूरी डिटेल

दूसरा फायदा है कि इसे चलाने के लिए लाइट का होना जरूरी नहीं है। यह बैटरी पावर्ड आता है, यानि यह बैटरी से चलता है और इसे रिचार्ज किया जा सकता है। यह एकभग एक घंटे में पूरी तरह रिचार्ज हो जाता है, उसके बाद यह कई घंटों तक लगातार काम कर सकता है। इसमें इस USB Connector भी आता है जिसके जरिए आप इसे अपने लैपटॉप, पीसी या मोबाइल से भी कनेक्ट कर चार्ज कर सकते हैं। इस तरह आप इसे यूज करके बिजली का बिल भी बचा सकता है।

यह पोर्टेबल मिनी एसी छोटी जगहों के लिए ज्यादा फायदेमंद है। इसे आप अपने रुम के किसी एक खास हिस्से को ठंडा करने के लिए प्रयोग ले सकते हैं। इस एसी में पानी भरने के लिए एक वाटर टैंक भी दिया गया है। आप चाहे तो इसमें फ्रिज का ठंडा पानी या बर्फ भी डाल सकते हैं। ऐसा करने पर यह कुछ ही सैकिंड्स में रुम को ठंडा कर देता है।

यह भी पढ़ें: प्राईवेट नौकरी करने वालों के लिए जरूरी खबर, पेंशन और PF को लेकर सरकार का बड़ा ऐलान

Portable Mini AC का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इसकी कीमत कूलर से भी कम है। आप इसमें अपने नजदीकी मार्केट से 2,000 से 2,500 रुपए तक में खरीद सकते हैं। आप चाहें तो इसे ऑनलाइन भी ऑर्डर कर सकते हैं। अमेजन और फ्लिपकार्ट से आप इस मिनी एसी को मात्र 1,599 रुपए की कीमत पर खरीद सकते हैं और यह एसी आपके घर पर पहुंच जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *