अडाणी केस या प्रधानमंत्री की डिग्री भी कोई ‘मुद्दे’ हैं…उनसे ज्यादा जरूरी देश के दूसरे मामलों पर ध्यान क्यों नहीं दे रहा विपक्ष – शरद पवार 

कांग्रेस समेत विपक्षी दल इन दिनों अडाणी मुद्दे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री को लेकर देशभर में प्रदर्शन कर रहे हैं। इन मुद्दों को…

शरद पवार

कांग्रेस समेत विपक्षी दल इन दिनों अडाणी मुद्दे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री को लेकर देशभर में प्रदर्शन कर रहे हैं। इन मुद्दों को वे जनहित में बता रहे हैं लेकिन विपक्ष के ही एक कद्दावर नेता ने उल्टे विपक्ष से ही पूछ डाला है कि आखिर वे देश को क्या मुद्दे दे रहे हैं? हम किस पर फोकस कर रहे हैं ? हमें कहां ध्यान देना है ?

किसानों की फसलें बर्बाद, बेरोजगारी चरम पर,  क्या है मुद्दे नहीं हैं विपक्ष के पास ?

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी यानी NCP के प्रमुख शरद पवार (Sarad Pawar) ने विपक्ष के अडाणी और नरेंद्र मोदी की डिग्री (PM Degree Case) मुद्दों को लेकर प्रदर्शन करने की आलोचना की है। उन्होंने साफ-साफ कहा है कि देश में दूसरे बेहद महत्वपूर्ण मुद्दे हैं। हमें उन पर ध्यान देना है। क्या विपक्ष इन दिनों जो मुद्दे उठा रहा है क्या वह असल में मुद्दे हैं।

शरद पवार ने इसकी आलोचना करते हुए कहा कि जब देश में महंगाई, बेरोजगारी से लोग दो-चार हो रहे हैं, उस समय हम किसी की डिग्री को लेकर के उसे राष्ट्रीय मुद्दा बनाएं, यह कहां तक सही है? पूरे देश में बेमौसम बारिश हो रही है। किसानों की फसलें बर्बाद हो रही हैं। किसान नुकसान में है। उन मुद्दों को उठाने की वजह हम क्या मुद्दे उठा रहे हैं?

अडाणी मामले में JPC के गठन की इतनी भी क्या जरूरत ?

शरद पवार ने अडाणी मामले (Adani Issue) को लेकर भी बयान दिया। उन्होंने कहा कि अडाणी मामले में कांग्रेस समेत विपक्ष जेपीसी के गठन की मांग उठा रहा है। मुझे नहीं लगता कि यह कोई ऐसा मुद्दा है, जिस पर जेपीसी को गठित करने की आवश्यकता है या जांच करने की जरूरत है। यह विपक्ष के अपने विचार हो सकते हैं लेकिन मैं इनसे इत्तेफाक रखता हूं।

आप का ‘डिग्री दिखाओ अभियान’

इधर आम आदमी पार्टी प्रधानमंत्री की डिग्री मुद्दे को छोड़ना नहीं चाहती। उसने तो अब अपनी डिग्री दिखाओ अभियान शुरू किया है। जिसमें वह भाजपा के नेताओं को ऐसा करने की चुनौती दे रहे हैं। आप नेता भी अपनी अपनी डिग्रियां दिखा रहे हैं। आप विधायक आतिशी ने कहा कि यह अभियान हमारा आज से ही शुरु हो रहा है। मैं अपनी डिग्री दिखाऊंगी। हमारे नेता अपनी डिग्री दिखाएंगे। मैं कहती हूं कि भाजपा नेता भी अपनी डिग्री दिखाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *