MP में भीषण हादसा: ट्रक की टक्कर से 2 बस खाई में गिरी और एक पलटी, 15 यात्रियों की मौत, 50 घायल

मध्य प्रदेश में रीवा और सतना जिलों की सीमा पर शुक्रवार रात एक तेज रफ्तार ट्रक ने तीन बसों को टक्कर मार दी।

image 10 6 | Sach Bedhadak

रीवा। मध्य प्रदेश में रीवा और सतना जिलों की सीमा पर शुक्रवार रात एक तेज रफ्तार ट्रक ने तीन बसों को टक्कर मार दी। इस भीषण हादसे में 15 यात्रियों की मौत हो गई। वहीं, करीब 50 यात्री घायल हो गए, जिनमें से 10 की हालत गंभीर बनी हुई है। हादसे में हताहत हुए लोग सतना शहर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की ‘कोल महाकुंभ’ सभा में हिस्सा लेने के बाद बसों से लौट रहे थे। तभी मोहनिया टनल के पास रात करीब 9 बजे हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि टायर फटने से बेकाबू हुए ट्रक ने तीन बसों को टक्कर मार दी। जिसके कारण दो बस खाई में गिर गई और एक बस पलट गई।

अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस) गृह डॉ. राजेश राजौरा ने कहा कि हादसे की सूचना के बाद ही जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक सहित सीधी और रीवा जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। बसों में फंसे सभी यात्रियों को काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया। घायलों को रीवा मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा भी सतना से घटनास्थल पर पहुंचे।

महाकुंभ से लौट रहे थे बस में सवार लोग

जानकारी के मुताबिक ये बसें सतना में हुए कोल समाज के महाकुंभ में शामिल होने के बाद सीधी लौट रही थी। इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और CM शिवराज सिंह भी शामिल हुए थे। कार्यक्रम में शामिल होने के बाद ये लोग अपने घर वापस लौट रहे थे। इसी दौरान मोहनिया टनल के समीप नाश्ते के लिए बसें रुकी हुई थी। जिन्हें सामने से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी। जिसकी वजह से 2 बस खाई में जा गिरी और एक बस सड़क पर ही पलट गई।

इन मृतकों की हुई शिनाख्त

जानकारी के मुताबिक हादसे में 15 यात्रियों की जान चली गई। जिनमें से 8 ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था। जबकि 7 लोगों की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। वहीं, 50 घायल यात्रियों का अस्पताल में उपचार जारी है। जिनमें से 10 की हालत गंभीर बनी हुई है। अभी तक 9 मृतकों की शिनाख्त हो चुकी है।

जिनमें मनाऊ कोल पिता छुट्‌टन, चरका पिता पुसे कोल, चूड़ामन कोल पिता छोटे कोल, चूड़ामन की मां, रंगेश कोल की मां निवासी चोभरा थाना रामपुर नैकिन, गिरीराज जायसवाल पिता उदयभान निवासी कतरकार थाना मझौही, ललकुमार रावत पिता रामूलाल निवासी बधैया खास वार्ड 12 थाना जमोड़ी, रामराज रावत पिता बैशाखू निवासी जमोड़ी और जमुना कोल पिता मड़िया निवासी रामपुर नैकिन का नाम शामिल है।

सीएम शिवराज ने किया मुआवजे का ऐलान

सीधी में हुए भीषण हादसे में 8 लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दुख जताया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया। वहीं, देर रात रीवा मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे और घायलों के परिजनों से मिले।

साथ हादसे में घायल हुए लोगों का हाल जाना। CM शिवराज सीधी में थे, इसलिए वे सूचना मिलते ही घटनास्थल बड़खरा गांव पहुंच गए। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी हादसे पर दुख जताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *