अमृतपाल की गिरफ्तारी पर बोले पंजाब के मुख्यमंत्री मान, कहा- नफरत के बीज फलने-फूलने की नहीं देंगे अनुमति

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जोर देकर कहा है कि पंजाब की जमीन ऊपजाऊ है और कुछ भी पैदा हो सकता है लेकिन…

Punjab Chief Minister Mann said on Amritpal's arrest, said- will not allow the seeds of hatred to flourish

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जोर देकर कहा है कि पंजाब की जमीन ऊपजाऊ है और कुछ भी पैदा हो सकता है लेकिन नफरत का बीज कभी नहीं फलेगा, न ही इसके फलने-फूलने की अनुमति दी जाएगी। शांति एवं सौहार्द भंग करने की कोशिश करने वाले लोगों को कानून के अनुसार कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। मान ने अलगाववादी अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के बाद कहा कि वह शनिवार को पूरी रात अमृतपाल को पकड़ने के अभियान में शामिल वरिष्ठ अधिकारियों के संपर्क में रहे। मान ने रविवार को जारी वीडियो संदेश में पंजाब के लोगों का सहयोग देने के लिए धन्यवाद व्यक्त किया और कहा कि वह नहीं चाहते कि युवा निहित स्वार्थ के कारण देश के खिलाफ अभियान के जरिये अपनी दुकान चला रहे लोगों से भ्रमित हों।

युवाओं के हाथ में हो डिग्री, नियुक्ति पत्र व पदक 

मान ने कहा कि वह चाहते हैं कि पंजाब के युवाओं के हाथ में डिग्री हो, उच्च पदों के लिए नियुक्ति पत्र हो और खेल प्रतियोगिताओं में जीत के साथ पदक हो। जनता ने आम आदमी पार्टी को जिम्मेदारी दी है जिसने उन्हें मुख्यमंत्री के तौर पर लोगों की जान-माल की रक्षा करने का कार्य सौंपा है। इसके लिए हम कोई भी कार्रवाई कर सकते हैं या कड़ा कदम उठा सकते हैं। उन्होंने कहा कि कानून अपना काम कर रहा है।

चाचा बोले- कानूनी लड़ाई लड़ेंगे 

पंजाब के मोगा जिले से रविवार सुबह गिरफ्तार किए गए खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिहं के परिवार के सदस्यों ने कहा कि एक महीने से अधिक समय के बाद उसे देखकर उन्हें राहत मिली है और वे अपनी कानूनी लड़ाई लड़ेंगे। अमृतपाल के चाचा सुखचैन सिहं ने अमृतसर में कहा, हमें मीडिया के जरिए सुबह सवा सात बजे पता चला कि उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे देखकर परिवार चिंता मुक्त महसूस कर रहा है।

एक सवाल के जवाब में अमृतपाल के चाचा ने कहा कि परिवार असम के डिब्रूगढ़ जाएगा और उससे मिलेगा। सुखचैन ने कहा, पुलिस ने कहा कि अमृतपाल को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि अकाल तख्त के पूर्व जत्थेदार जसबीर सिहं रोडे ने कहा कि उसने आत्मसमर्पण कर दिया है। यह एक दो दिन में स्पष्ट हो जाएगा।

पंजाब में आप सरकार शांति, सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि आप सरकार पंजाब में शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है तथा इसके लिए वह कड़े फैसले भी लेगी। केजरीवाल ने अमृतपाल की गिरफ्तारी के बाद एक ट्वीट में हम पंजाब में शांति और सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम इसके लिए कड़े फैसले लेने को भी तैयार हैं। उन्होंने परिपक्वता और साहस के साथ मिशन को पूरा करने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की सराहना की।

(Also Read- Amritpal Singh Arrest: आत्मसमर्पण के लिए शनिवार रात ही गुरुद्वारा पहुंचा था अमृतपाल, जानिए-भगोड़े के भागने से लेकर पकड़े जाने तक की कहानी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *