सचिन तेंदुलकर के घर के बाहर विरोध, विधायक ने की भारत रत्न लौटाने की मांग, जानें मामला

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को ऑनलाइन गेमिंग का प्रचार करने के कारण विरोध का सामना करना पड़ रहा है। इसी को लेकर गुरुवार को मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के खिलाफ मुंबई में उनके आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया गया।

thumbnail 12 | Sach Bedhadak

जयपुर। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को ऑनलाइन गेमिंग का प्रचार करने के कारण विरोध का सामना करना पड़ रहा है। इसी को लेकर गुरुवार को मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के खिलाफ मुंबई में उनके आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया गया। यह प्रदर्शन महाराष्ट्र के निर्दलीय विधायक बच्चू कडू और उनके समर्थकों द्वारा किया गया।

ट्विटर पर कई तस्वीरें की शेयर

बच्चू कडू ने प्रदर्शन को लेकर ट्विटर पर कई तस्वीरें शेयर कीं। उन्होंने ट्वीट कर विरोध करने की वजह भी बताई। बच्चू ने लिखा, “भारत रत्न सचिन तेंदुलकर से बार-बार अनुरोध किया गया कि वह पेटीएम फर्स्ट जुए के विज्ञापन को बंद कर दें। लेकिन अब तक ऐसा नहीं हुआ है। हम तेंदुलकर के खिलाफ नहीं हैं लेकिन यह एक भारत रत्न व्यक्ति के लिए अशोभनीय है। इसलिए उन्हें विज्ञापन बंद कर देना चाहिए या भारत रत्न वापस कर देना चाहिए।”

4 बार से निर्दलीय विधायक है बच्चू कडू

ओमप्रकाश बाबाराव कडू (बच्चू कडू) महाराष्ट्र के अचलपुर से विधानसभा से निर्दलीय विधायक हैं। अचलपुर विधानसभा क्षेत्र अमरावती (लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र) का एक हिस्सा है। वह 2004 से 2019 तक लगातार 4 बार महाराष्ट्र विधानसभा के लिए चुने गए हैं। वह पहले भी महाराष्ट्र सरकार में मंत्री रह चुके हैं। बच्चू फिलहाल अपने खिलाफ एक मामले में दो साल की सजा काट रहा है। इससे पहले भी बच्चू कडू ने ऑनलाइन गेमिंग को लेकर सचिन तेंदुलकर नोटिस भेजने की बात कही थी।

ऑनलाइन गेमिंग के विज्ञापन पर नाराजगी

पुलिस द्वारा मौके से बच्चू कडू को हटाने के दौरान उन्होने मीडिया से कहा कि सचिन तेंदुलकर को अपना भारत रत्न पुरस्कार वापस कर देना चाहिए। यदि वह ऑनलाइन गेमिंग के विज्ञापन से बाहर नहीं निकलते हैं, तो हम आगामी गणेशोत्सव के दौरान हर उस गणेश पंडाल के बाहर विरोध प्रदर्शन करेंगे। जहां यह विज्ञापन प्रदर्शित किया जाएगा और इसे हटाने की मांग करेंगे। वह पूरे देश के भारत रत्न हैं।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *