‘कर्नाटक में बीजेपी के जीत के दावे हो गए थे गायब’ पटना में राहुल बोले- राजस्थान में भी नहीं दिखेगी BJP

पटना में हो रही विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी और अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, शरद पवार, उद्धव ठाकरे शुक्रवार सुबह पटना पहुंचे.

sb 1 45 | Sach Bedhadak

पटना: देश में 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर विपक्षी बिसात बिछने लगी है जहां 15 से अधिक विपक्षी दलों की पटना में शुक्रवार को एक अहम बैठक होने जा रही है. बैठक 2024 के लोकसभा चुनावों के साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी एवं बीजेपी को सत्ता से हटाने की रणनीति को लेकर बुलाई गई है जहां बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आह्वान पर विपक्षी एकजुट होने के लिए एक मंच पर जुट रहे हैं. इधर बैठक में शामिल होने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी और अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, शरद पवार, उद्धव ठाकरे शुक्रवार सुबह पटना पहुंचे.

वहीं राहुल ने कांग्रेस मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हम सब मिलकर ‌BJP को हराएंगे और देश में दो विचारधाराओं की लड़ाई चल रही है जहां एक तरफ कांग्रेस की भारत जोड़ो विचारधारा है तो दूसरी तरफ BJP-RSS की भारत तोड़ो की विचारधारा है.

बता दें कि इस बैठक में ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान, एमके स्टालिन समेत 6 राज्यों के सीएम और अखिलेश यादव, उद्धव ठाकरे, महबूबा मुफ्ती समेत 5 राज्यों के पूर्व सीएम शामिल होने जा रहे हैं.

कर्नाटक में BJP के सारे दावे फेल

राहुल ने कहा कि कर्नाटक में बीजेपी नेताओं ने काफी भाषम दिए और जीत के दावे किए और उनके नेता कहते थे कि भारी जीत होगी लेकिन कांग्रेस पार्टी जब एक साथ खड़ी हो गई तो कर्नाटक से बीजेपी गायब हो गई. उन्होंने कहा कि मैं आपको इस मंच से कह रहा हूं कि आने वाले चुनावों में तेलंगाना, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान में भी बीजेपी दिखाई नहीं देगी और कांग्रेस जीतेगी.

राहुल ने कहा कि देश अब समझ गया है कि बीजेपी का मतलब है दो-तीन लोगों को फायदा पहुंचाना है और कांग्रेस का मतलब है गरीबों के साथ खड़े होकर उनके लिए काम करना है और कांग्रेस पार्टी अपनी विचारधारा पर अडिर है और इसको साथ लेकर चलने वालों का सम्मान करती रहेगी.

हिंदुस्तान में विचारधारा की लड़ाई : राहुल

वहीं राहुल ने आगे कहा कि हिंदुस्तान में विचारधारा की लड़ाई चल रही है जहां एक तरफ कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो’ की विचारधारा तो दूसरी तरफ BJP-RSS की ‘भारत तोड़ो’ की विचारधारा है. उन्होंने कहा कि BJP हिंदुस्तान को तोड़ने का काम कर रही है, नफरत फैलाने का काम कर रही है लेकिन कांग्रेस हिंदुस्तान को जोड़ने का काम कर रही है, मोहब्बत फैलाने का काम कर रही है.

राहुल ने कहा कि हम आज इसलिए बिहार आए हैं क्योंकि कांग्रेस का डीएनए बिहार में है और बिहार के लोग हमारी विचारधारा को गहराई से समझते हैं. अब देश की सारी विपक्षी पार्टियां एक साथ मिलकर BJP को हराने जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *