14 अगस्त की शाम को तिरंगा लेकर राष्ट्रगान गाने की अपील पर घिरे केजरीवाल, लोगों ने बताया ‘पाकिस्तान प्रेमी’

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) अपनी एक अपील को लेकर इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं, उन्होंने दिल्ली वासियों से…

Arvind kejriwal

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) अपनी एक अपील को लेकर इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं, उन्होंने दिल्ली वासियों से 14 अगस्त की शाम को हाथों में तिरंगा लेकर राष्ट्रगान गाने की अपील की है। केजरीवाल सराकर ने इसके पोस्टर, होर्डिंग्स भी जगह-जगह लगवा दिए हैं। लेकिन सोशल मीडिया इस बात पर एक बहस छिड़ गई है। कई यूजर्स इसे केजरीवाल का पाकिस्तान प्रेम बता रहे हैं।

दरअसल 14 अगस्त को पाकिस्तान का स्वतंत्रता दिवस ( Independence Day Of Pakistan ) मनाया जाता है। इस दिन वहां पर कई तरह के कार्य़क्रम होते हैं। इसी दिन केजरीवाल ने दिल्ली वासियों से शाम 5 बजे हाथों में तिरंगा लेकर राष्ट्रगान गाने की अपील की है। जिससे वे सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया जा रहा है।

https://twitter.com/Tikshna7/status/1555512819264770052?s=20&t=nh-4aqXEY4SWyVQmF-yPaA

बता दें कि इससे पहले पिछले साल यानी 2021 के स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले यानी 14 अगस्त 2021 की शाम को उन्होंने दिल्ली वासियों के नाम अपना संबोधन दिया था। यही नहीं इस दिन उन्होंने तिरंगा भी लहराया था। तब भी लोगों के बीच यह चर्चा का विषय बना था कि 14 अगस्त के दिन तिरंगा फहराने और प्रदेश के नाम संबोधन क्यों दिया जा रहा है। जबकि आम तौर पर इस तरह का कार्यक्रम स्वतंत्रता दिवस वाले दिन यानी 15 अगस्त को किए जाते हैं।

अब इस बार भी केजरीवाल ने 14 अगस्त के ही दिन हाथों में तिरंगा लेकर राष्ट्रगान गाने की अपील की है। हालांकि इस बार यह देखना रोचक रहेगा कि क्या पिछली बार की तरह इस बार भी केजरीवाल 14 अगस्त को ही तिरंगा फहराएं और प्रदेश के नाम अपना संबोधन देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *