अब दिल्ली को नहीं मिलेगी बिजली पर सब्सिडी, आप सरकार ने दिया जनता को झटका 

दिल्ली सरकार ने अब जनता को दी जाने वाली फ्री बिजली सब्सिडी पर रोक लगाने का ऐलान किया है। यानी आज से दिल्ली की जनता…

image 2023 04 13T180359.468 | Sach Bedhadak

दिल्ली सरकार ने अब जनता को दी जाने वाली फ्री बिजली सब्सिडी पर रोक लगाने का ऐलान किया है। यानी आज से दिल्ली की जनता सब्सिडी वाली बिजली का उपभोग नहीं कर सकती। कल से सब्सिडी वाले बिल नहीं दिए जाएंगे।

कल से नहीं दिए जाएंगे सब्सिडी वाले बिल

दिल्ली की ऊर्जा मंत्री आतिशी ने मीडिया से बताया कि आप सरकार आने वाले साल के लिए सब्सिडी जारी रखने का फैसला कर चुकी है। इसलिए अब कल से फ्री बिजली सब्सिडी बंद कर दी जाएगी। इस फैसले की फाइल एलजी विनय सक्सेना के पास है। जब तक फाइल वापस नहीं आएगी, तब तक आप सरकार भी सब्सिडी वाला बिल नहीं जारी करेगी।

जनता को बरगलाना बंद करे आप

इसपर दिल्ली एलजी ने अपने राजभवन से जारी किए हुए बयान में कहा कि आप सरकार को जनता को झूठे बयानों से लोगों को गुमराह करना बंद कर देना चाहिए। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और ऊर्जा मंत्री आतिशी को जनता को जवाब देना चाहिए कि 4 अप्रैल तक इस फैसले को लंबित क्यों रखा गया, जबकि इसकी सीमा 15 अप्रैल थी। हमारे पास तो फाइल 11 अप्रैल को आई है। 13 अप्रैल को चिट्ठी लिखी है और आज वह प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नौटंकी कर रहे हैं।

300 करोड़ रुपए का हो रहा है नुकसान

सब्सिडी वाली बिजली बंद करने को लेकर दिल्ली के मुख्य सचिव ने एक रिपोर्ट जारी की और कहा कि डीआईआरसी के निर्देशों का पालन नहीं हो रहा है। इसलिए सरकार को 300 करोड़ रुपए तक का नुकसान उठाना पड़ रहा है। इसलिए सब्सिडी वाली बिजली को बंद करने का फैसला लिया गया है। ताकि इस नुकसान से बचा जा सके।

एलजी, केजरीवाल की लड़ाई के बीच पिसेगी जनता

बता दें कि कई  मुद्दों के साथ यह बिजली का यह मुद्दा मुख्यमंत्री और एलजी की लड़ाई के बीच फंस गया है। जिसका खामियाजा जनता भुगत रही है। जनता के लिए फ्री बिजली वापस लेने का यह फैसला एक झटके के समान है। सीएम अरविंद केजरीवाल जनता को फ्री बिजली-पानी पर सब्सिडी पहले की तरह ही जारी रखना चाहते हैं लेकिन एलजी विनय सक्सेना ने एक लेटर के जरिए उन्हें सुझाव दिया था कि जो सब्सिडी दी जा रही है वह सीधे उपभोक्ताओं के अकाउंट में भेजी जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *