Morbi Bridge Collapse : पुल के प्रबंधक-प्रबंधन पर्यवेक्षक समेत 9 लोग हिरासत में, कल पीएम मोदी आएंगे मोरबी 

Morabi Bridge Collapse : गुजरात के मोरबी में पुल के गिरने से हुए हादसे में अब ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू हो गई है। पुलिस ने इस…

ezgif 5 abe472d2f6 | Sach Bedhadak

Morabi Bridge Collapse : गुजरात के मोरबी में पुल के गिरने से हुए हादसे में अब ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू हो गई है। पुलिस ने इस मामले में 9 लोगों को हिरासत में ले लिया है, जिनसे पूछताछ जारी है। जिन 9 लोगों को हिरासत में लिया गया है उनमें पुल का प्रबंधक और मैनेजमेंट ऑब्जर्वर शामिल हैं। बता दें कि पुल के मरम्मत के बाद इसे खोलने से पहले अधिकारियों ने सर्टिफिकेट नहीं लिया था। जिससे पूरे अथॉरिटी जांच के कटघरे में खड़ी हो गई है। पुलिस ने इस ब्रिज के प्रबंधक और मैनेजमेंट ऑब्जर्वर के खिलाफ धारा 304, 114 और 308 के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

वहीं दूसरी तरफ इस मामले में एसआईटी का भी गठन हो चुका है। जो अब इस मामले की पूरी तरह जांच करेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कल मोरबी पहुंचकर पीड़ित परिजनों से मुलाकात करेंगे। बता दें कि अभी भी घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य शामिल है जिसमें 200 से ज्यादा एनडीआरएफ, नौसेना, वायुसेना और थलसेना के जवान शामिल हैं। 

अभी तक मिले 132 लोगों के शव

हादसे में अब तक का अपडेट भी आपको बता दें। एनडीआरफ के अधिकारी की दी जानकारी के मुताबिक अभी तक कुल 132 शव बरामद हो चुके हैं और 2 अभी भी लापता हैं। जिनके लिए सर्च ऑपरेशन जारी है उन्होंने कहा कि जल्दी अब यह सर्च ऑपरेशन भी खत्म हो जाएगा।

गौरतलब है कि मोरबी हादसे को लेकर विपक्ष भाजपा सरकार पर निशाना साध रहा है। वह भाजपा पर भ्रष्टाचारी सरकार होने का आरोप लगा रहे है। मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने यहां तक कह दिया है कि यह और कुछ भी नहीं सरकार की लापरवाही का नमूना है। जिसने तमाम लोगों की जान को दांव पर लगा दिया। इसे प्राकृतिक नहीं बल्कि मानव त्रासदी कहा जाए। 

कल शाम हुआ था हादसा

बता दें कि बीते रविवार गुजरात के मोरबी के मच्छु नदी पर बना पुल हादसे का शिकार हो गया। शाम करीब 6:30 बजे यह पुल टूट गया जिस समय यह हादसा हुआ उस वक्त पुल पर करीब ढाई सौ लोग मौजूद थे। जिसमें अधिकतर महिलाएं और बच्चे थे। पुल टूटने से लोग नदी में गिरी इस हादसे में काफी लोगों की मौत हुई। दूसरी तरफ इनके अलग-अलग आंकड़े भी सामने आ रहे हैं। गुजरात सरकार के आंकड़ों के मुताबिक अभी तक सिर्फ 132 लोगों की मौत हुई है वहीं कई मीडिया रिपोर्ट्स 141 से लेकर यह आंकड़ा 150 दिखा रही हैं। घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *