दिवाली के दिन उत्तराखंड में बड़ा हादसा,  सुरंग धंसने से अंदर फंसे 30 से 35 मजदूर, बचाव व राहत कार्य जारी

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में रविवार को दिवाली के दिन बड़ा हादसा हो गया। जहां एक सुरंग धंसने से करीब 40 मजदूर अंदर फंस गए हैं, जिन्हें निकालने के लिए रेस्क्यू जारी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इस घटना पर नजर बनाएं हुए है।

Untitled 4 | Sach Bedhadak

Uttarakhand Tunnel Collapse: उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में रविवार को दिवाली के दिन बड़ा हादसा हो गया। जहां एक सुरंग धंसने से करीब 40 मजदूर अंदर फंस गए हैं, जिन्हें निकालने के लिए रेस्क्यू जारी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इस घटना पर नजर बनाएं हुए है। उन्होंने अंदर फंसे लोगों की सुरक्षा के लिए भी प्रार्थना की है।

मैं अधिकारियों के संपर्क में…

पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जब से मुझे घटना के बारे में पता चला है, मैं अधिकारियों के संपर्क में हूं. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ मौके पर हैं। हम ईश्वर से सभी की सुरक्षित वापसी की प्रार्थना करते हैं। इस हादसे को लेकर उत्तरकाशी एसपी अर्पण यदुवंशी ने बताया कि सिल्कयारा टनल में शुरुआती बिंदु से करीब 200 मीटर पहले टनल का एक हिस्सा टूट गया है। सुरंग का निर्माण कार्य देख रहे एचआईडीसीएल के अधिकारियों के मुताबिक, करीब 36 लोग फंसे हुए हैं और उन्हें सुरक्षित निकालने की कोशिश की जा रही है।

किसी के हताहत होने की नहीं सूचना

उन्होंने कहा कि पुलिस बल, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें मौके पर मौजूद हैं। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। हम जल्द ही सभी को सुरक्षित बचा लेंगे। आपको बता दें कि उत्तरकाशी जिले में ब्रह्मखाल-यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिल्कयारा से डंडालगांव के बीच निर्माणाधीन सुरंग का एक हिस्सा रविवार सुबह अचानक टूट गया। जिससे उसमें काम कर रहे मजदूर अंदर फंस गए।

रेस्क्यू में कई टीमों लगी

पुलिस, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल, राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल, फायर ब्रिगेड, आपातकालीन 108 और सुरंग का निर्माण कर रही संस्था राष्ट्रीय राजमार्ग और बुनियादी ढांचा विकास निगम लिमिटेड (एनएचआईडीसीएल) के कर्मचारी भी मौके पर सुरंग खोलने में जुटे हुए हैं। चारधाम सड़क परियोजना के तहत इस बारहमासी सुरंग के निर्माण से उत्तरकाशी से यमुनोत्री धाम तक का सफर 26 किलोमीटर कम हो जाएगा।