Lok Sabha Elections: कल 3 बजे लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, चुनाव आयोग ने दी जानकारी

लोकसभा और राज्य विधानसभाओं के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा शनिवार को होने वाली है। चुनाव आयोग ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर यह जानकारी दी है। चुनाव आयोग के मुताबिक, शनिवार दोपहर 3 बजे चुनाव कार्यक्रम को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी, जिसमें तारीखों का ऐलान किया जाएगा।

Rajasthan Police 2024 03 15T142411.051 | Sach Bedhadak

Lok Sabha Elections: लोकसभा और राज्य विधानसभाओं के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा शनिवार को होने वाली है। चुनाव आयोग ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर यह जानकारी दी है। चुनाव आयोग के मुताबिक, शनिवार दोपहर 3 बजे चुनाव कार्यक्रम को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी, जिसमें तारीखों का ऐलान किया जाएगा। लोकसभा चुनाव के साथ-साथ सिक्किम, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश और आंध्र प्रदेश के विधानसभा चुनाव की तारीखों का भी ऐलान किया जाएगा।

नवनियुक्त चुनाव आयुक्त ने संभाल कार्यभार

नवनियुक्त चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू ने शुक्रवार को कार्यभार संभाल लिया। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए सभी विपक्षी पार्टियों ने कमर कस ली है। बीजेपी, कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने भी अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। पिछली बार 2019 में आम चुनाव 11 अप्रैल से 19 मई के बीच सात चरणों में हुए थे और वोटों की गिनती 23 मई को हुई थी।