‘मुझे गैंगस्टर या आतंकी ना कहें…’ लॉरेंस बिश्नोई ने कोर्ट में दी अर्जी, सुक्खा के कत्ल की ली थी जिम्मेदारी!

अहमदाबाद। कनाडा में मारे गए गैंगस्टर और खालिस्तानी आतंकवादी सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनेके की हत्या की जांच जारी है। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नाई गैंग ने…

New Project 2023 09 22T171625.533 | Sach Bedhadak

अहमदाबाद। कनाडा में मारे गए गैंगस्टर और खालिस्तानी आतंकवादी सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनेके की हत्या की जांच जारी है। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नाई गैंग ने फेसबुक पर लाइव पोस्ट करके सुखदूल सिंह की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। वहीं अब सुखदूल सिंह की हत्या के बाद सुर्खियों में आए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नाई की अर्जी पर अहमदाबाद कोर्ट में कल सुनवाई होगी। बता दें कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गुजरात की साबरमती जेल में हाई सिक्योरिटी जेल में बंद है। लॉरेंस बिश्नोई ने खुद को आंतकवादी और गैंगस्टर बताए जाने पर आपत्ति जताई है। साथ ही उसने कहा कि उसे शहीद भगत सिंह की टी-शर्ट पहनने दी जाए।

दरअसल, अहमदाबाद की स्पेशल कोर्ट में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने अर्जी दी है। जिसमें उसने कहा है कि उसे गैंगस्टर या आतंकी ना कहा जाए। अर्जी में कहा गया है कि उसके ऊपर कोई भी केस अभी तक साबित नहीं हुआ है और स्टूडेंट यूनियन के वक्त से वह जेल में है तो ऐसे में उसको गैंगस्टर या आतंकी कहना गलत होगा। हालांकि सरकार या पुलिस की ओर से इस मामले को लेकर अभी तक कोई जवाब नहीं आया है। सरकारी वकील ने 25 सितंबर तक का वक्त मांगा है।

कनाडा में हुई गैंगस्टर सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनेके की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई के फेसबुक अकाउंट पर लेने की बात को वकील ने सरासर गलत बताया है। लॉरेंस बिश्नोई के वकील आनंद ब्रह्मभट्ट का कहना है कि लॉरेंस बिश्नोई के नाम के डेढ़ सौ से ज्यादा फेसबुक अकाउंट हैं।

बिश्नोई के वकील ने कहा- अगर सबूत हो तो सामने लाएं…

लॉरेंस बिश्नोई के वकील ने इस बात को भी गलत बताया कि उसने फेसबुक पर गैंगस्टर सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनेके की हत्या की बात स्वीकारी है। सुक्खा की हत्या कनाडा में की गई थी। लॉरेंस बिश्नोई के वकील आनंद ब्रह्मभट्ट ने कहा कि फेसबुक की बात गलत है। उन्होंने दावा किया कि लॉरेंस के नाम से डेढ़ सौ से ज्यादा फेसबुक एकाउंट है। वे सब फर्जी हैं। उन्होंने कहा कि जेल में रहकर लॉरेंस फेसबुक चला ही नहीं सकता है। अगर पुलिस के पास ऐसा कोई सबूत है कि वह फेसबुक चलाने की सुविधा पा रहा था तो उसे सामने लाए और यह सुविधा जिस अधिकारी की वजह से उसे मिली है, उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए।

बता दें कि कनाडा में भारत से फरार गैंगस्टर सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा की गोली मारकर हत्या कर दी थी। अज्ञात हमलावरों ने विनिपैग शहर में स्थित सुक्खा के घर में घुसकर उसके सिर में 9 गोलियां मारीं। इस मामले के बाद कहा गया कि हत्या की जिम्मेदारी कनाडा से 10,570 किलोमीटर दूर दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने ली है। लॉरेंस गैंग ने ही पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की थी। इन दोनों हत्याओं के पीछे बिश्नोई गैंग और बंबिहा गैंग की खूनी जंग बताई जा रही है, जो सालों से चली आ रही है।

लॉरेंस बिश्नोई के नाम से बने फेसबुक पेज पर कही गई थी ये बात…

दरअसल, लॉरेंस बिश्नोई नाम से बने फेसबुक पेज पर पोस्ट करके सुक्खा की मौत की जिम्मेदारी ली गई थी। इस पोस्ट में कहा गया, ‘हां जी, ये सुक्खा दुनिके बंबिहा ग्रुप का जो इंचार्ज बना फिरता था, उसका कनाडा में मर्डर हुआ है। उसकी जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप लेता है। इस ड्रग एडिक्टेड नशेड़ी और सिर्फ अपने नशे को पूरा करने के लिए पैसों के लिए उसने बहुत घर उजाड़े थे।

फेसबुक पेज पर आगे कहा गया कि हमारे भाई गुरलाल बराड़, विक्की मिद्दुखेड़ा के मर्डर में इसने बाहर बैठकर सबकुछ किया। संदीप नंगल अंबिया का मर्डर भी इसने करवाया था, पर अब इसके किए हुए पापों की सजा उसे मिल गई है। बस एक बात कहनी है जो दुक्कियां तिक्कियां अभी भी रह गई हैं, जहां मर्जी भाग लो, दुनिया में किसी भी देश में चले जाओ. मत सोचो हमारे साथ दुश्मनी लेकर बचोगे, टाइम जरूर कम ज्यादा लग सकता है, लेकिन सजा सबको मिलेगी।’

शहीद भगत सिंह की टी-शर्ट पहनने दी जाए…

साबरमती जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई ने कोर्ट में याचिका लगाकर मांग की है कि जिसमें उसने कहा है कि मैं एक देशभक्त हूं। स्पेशल जज के एम सोजित्रा की कोर्ट में याचिका दाखिल की है। कोर्ट में दाखिल की गई अर्जी में लॉरेंस बिश्नोई ने टी-शर्ट पहने की अनुमति नहीं देने की मांग भी उठाई है। याचिका में लॉरेंस बिश्नोई ने खुद को राष्ट्रभक्त बताने के साथ कहा- वह देशभक्त है और अपने देश भारत के जी रहा है।

लॉरेंस ने शहीद भगत सिंह की तस्वीर वाली टी-शर्ट पहनने की अनुमति देने की मांग के साथ कुछ तस्वीरें भी साझा की हैं। इनमें लॉरेंस बिश्नोई ने भगत सिंह की तस्वीर वाली टी-शर्ट पहनी हुई है। लॉरेंस का कहना है कि वह भगत सिंह की विचारधारा से प्रभावित है और उसे भगत सिंह तस्वीर वाली शर्ट पहनने की अनुमति प्रदान की जाए। याचिका अर्जी में लॉरेंस बिश्नोई ने आखिर में वंदे मातरम्, जय हिंद और जय श्री राम लिखा है। लॉरेंस बिश्नोई की इस मांगों पर कल एनआईए की तरफ जवाब कोर्ट में दाखिल किया जाएगा।