G-20 से पहले दिल्ली में Khalistani साजिश, 5 से ज्यादा मेट्रो स्टेशनों पर लिखे आपत्तिजनक नारे

दिल्ली को बदनाम करने की साजिश रची गई है। दरअसल, राजधानी के पांच मेट्रो स्टेशनों पर आपत्तिजनक नारे लिखे गए हैं। हालांकि घटना के बाद दिल्ली पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

sb 1 31 | Sach Bedhadak

जयपुर। देश की राजधानी दिल्ली के में 9 से 10 सितंबर तक आयोजित होने वाले G-20 सम्मेलन की तैयारियां पूरी हो गई है। पूरा देश इस सम्मेलन की मेजबानी करने के लिए तैयार पूरी तरह है। सम्मेलन में दुनिया भर से कई विदेशी मेहमानों का दिल्ली में आने का कार्यक्रम हैं। इस बीच एक बड़ी घटना सामने आ रही है।

जिसमें दिल्ली को बदनाम करने की साजिश रची गई है। दरअसल, राजधानी के पांच मेट्रो स्टेशनों पर आपत्तिजनक नारे लिखे गए हैं। हालांकि घटना के बाद दिल्ली पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

सिख फॉर जस्टिस ने जारी की फुटेज

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, जी20 शिखर सम्मेलन से पहले सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) ने दिल्ली मेट्रो स्टेशनों के फुटेज जारी किए हैं, जहां खालिस्तान समर्थक नारे लिखे गए हैं। दिल्ली पुलिस की ओर से बताया गया है कि दिल्ली के शिवाजी पार्क से लेकर पंजाबी बाग तक कई मेट्रो स्टेशनों पर खालिस्तान समर्थक नारे लिखे गए हैं।

यह लिखा है नारों में

दिल्ली पुलिस ने बताया है कि किसी ने पांच से ज्यादा मेट्रो स्टेशनों पर ‘दिल्ली बनेगा खालिस्तान और खालिस्तान जिंदाबाद’ लिख दिया है। दिल्ली पुलिस इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर रही है। बता दें कि जी20 शिखर बैठक 9 और 10 सितंबर को दिल्ली में होने वाली है। उससे पहले खालिस्तान द्वारा देश को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है।

9 और 10 सितंबर को 30 से ज्यादा राष्ट्राध्यक्ष जुटेंगे

शिखर सम्मेलन 9-10 सितंबर तक राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित किया जाएगा। इसमें यूरोपीय संघ और आमंत्रित अतिथि देशों के 30 से अधिक राष्ट्राध्यक्ष, शीर्ष अधिकारी और 14 अंतरराष्ट्रीय संगठनों के प्रमुख भाग लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *