Karnataka CM:आज कर्नाटक के सीएम के फेस का सस्पेंस होगा खत्म, आज दिल्ली जाएंगे शिवकुमार

बीते 3 दिन से कर्नाटक के सीएम (Karnataka CM) को लेकर प्रदेश से लेकर दिल्ली तक कांग्रेस में गहमागहमी मची हुई है। बीते रविवार और…

Karnataka CM

बीते 3 दिन से कर्नाटक के सीएम (Karnataka CM) को लेकर प्रदेश से लेकर दिल्ली तक कांग्रेस में गहमागहमी मची हुई है। बीते रविवार और सोमवार को दिल्ली में विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें विधायकों ने अपने सीएम के नाम पर मुहर लगाकर प्रस्ताव सिद्धरमैया के हाथों दिल्ली भेज दिया है। आज डीके शिवकुमार भी दिल्ली जा रहे हैं। कल वो अपने जन्मदिन के चलते दिल्ली नहीं गए थे। जिसके बाद आज ही कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सीएम के नाम का ऐलान करेंगे। सीएम के पद के लिए डीके शिवकुमार और सिद्धरमैया के बीच में कड़ी टक्कर है।

दिल्ली जाने से पहले बंगलूरू में मीडिया से बात करते हुए डीके शिवकुमार ने कहा कि सोनिया गांधी कांग्रेस के हर नेता की रोल मॉडल हैं। कांग्रेस को कर्नाटक की जनता ने बहुमत देकर भरोसा जताया है। हम इस भरोसे की सुरक्षा करेंगे, एक स्थिर और मजबूत सरकार देना अब हमारा कर्तव्य है। इसलिए जो भी सीएम बनेगा इसके लिए पार्टी बेहद सोच-विचार कर फैसला ले रही है। डीके शिवकुमार ने कहा कि हम हर हालत में प्रदेश की जनता की सेवा करेंगे।

पहले पूजा-पाठ करने की फिर तबीयत खराब होने की खबर आई

बता दें कि कल सुबह मना करने के बाद डीके शिवकुमार के दिल्ली जाने की खबर आई थी, इसके बाद जानकारी मिली कि डीके शिवकुमार के भाई डीके सुरेश उनकी जगह कांग्रेस अध्यक्ष दिल्ली जाएंगे। डीके सुरेश ने दिल्ली पहुंचने के बाद उन्होंने खड़गे से मुलाकात की। इस बैठक के बाद उन्होंने मीडिया से कहा कि मैंने एआईसीसी प्रमुख से मुलाकात की है। मैं जब भी दिल्ली आता हूं उनसे मिलता हूं, आज भी हम मिले। हमारे एआईसीसी महासचिव आपको अन्य मुद्दों पर जानकारी देंगे।

3 नेताओं को पर्यवेक्षक बनाकर भेजा था

बता दें कि बंगलूरू में विधायक दल की बैठक और सीएम के नाम को चुनने के लिए कांग्रेस अध्य़क्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने 3 नेताओं को पर्यवेक्षक बनाकर भेजा था। जिनमें पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह, दीपक बाबरिया और सुशील कुमार शिंदे शामिल थे। इन तीनों नेताओं की मौजूदगी में विधायक दल की बैठक हुई थी, जिसमें सीएम के नाम पर सभी की राय लेकर एक प्रस्ताव पास किया गया। इस प्रस्ताव को लेकर कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धरमैया कल दोपहर दिल्ली पहुंचे थे। उन्होंने यहां मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की और अपना प्रस्ताव पेश किया।

आज दिल्ली जा रहे हैं डीके शिवकुमार

सिद्दरमैया के साथ खड़गे ने डीके शिवकुमार को भी बुलाया था लेकिन कल उन्होंने दिल्ली जाने से इनकार कर दिया था और कहा था कि उनका जन्मदिन है और उन्हें इसके लिए पूजा-पाठ करनी है, इसके बाद शाम को खबर आई कि उनकी तबीयत खराब हो गई है, जिसकी वजह से वे दिल्ली नहीं जा पाएंगे। उनकी जगह उनके भाई डीके सुरेश दिल्ली अध्यक्ष खड़गे से मिलने गए हैं।

बता दें कि 13 मई को कर्नाटक चुनाव के नतीजे जारी हो गए थे, जिसमें कांग्रेस को जनता ने बहुमत देकर 135 सीटों को जिताया था, वहीं भाजपा 65 पर ही सिमट गई और हर बार किंगमेकर की भूमिका निभाने वाली JDS इस बार 19 पर रह गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *