‘पार्टी सत्ता में आई तो पहला फैसला हर गरीब को घर देना’ छत्तीसगढ़ में PM मोदी का वादा

प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से वादा किया कि यदि पार्टी राज्य की सत्ता में आई तो उनके मंत्रिमंडल का पहला फैसला आवास आवंटन की प्रक्रिया में तेजी लाकर हर गरीब को पक्का घर मुहैया कराना होगा।

pm modi05 | Sach Bedhadak

PM Modi Chhattisgarh Tour : बिलासपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महिला आरक्षण में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) की महिलाओं के लिए आरक्षण की मांग कर रही कांग्रेस पर शनिवार को निशाना साधा और कहा कि वह महिलाओं को जाति के आधार पर विभाजित करने की नई चालें चल रही है। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर में भाजपा की ‘महासंकल्प परिवर्तन’ रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से वादा किया कि यदि पार्टी राज्य की सत्ता में आई तो उनके मंत्रिमंडल का पहला फैसला आवास आवंटन की प्रक्रिया में तेजी लाकर हर गरीब को पक्का घर मुहैया कराना होगा।

छत्तीसगढ़ में इस वर्ष के अंत में विधानसभा के चुनाव प्रस्तावित है। राज्य में कांग्रेस सत्ता में है। राज्य विधानसभा की 90 में से 71 सीटों पर कांग्रेस के विधायक निर्वाचित हैं। पीएम मोदी ने कहा, मोदी ने आपको दी गई गारंटी पूरी कर दी है। इससे लोकसभा, विधानसभा में बहनों के लिए 33 प्रतिशत सीटें आरक्षित हो जाएंगी। भाजपा सरकार में नारी शक्ति वंदन अधिनियम अब सच्चाई बन चुका है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी ने इस पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। यह अधिनियम अब कानून बन गया है।

उन्होंने कहा, मोदी जो गारंटी देता है, वह पूरी करता है लेकिन आपको खासकर माता- बहनों को बहुत सतर्क रहना होगा। यह 30 साल से लटका हुआ था। सरकार आईं और गईं, नाटक करते रहे लेकिन काम नहीं किया। अब उन्होंने नया खेल शुरू कर दिया है, अब वे बहनों में भी फूट डालना चाहते हैं। चाहते हैं कि उनको जातिवाद में तोड़ा जाए इसलिए भांति-भांति के तर्क देकर विभाजन कर दिया जाए, झूठ फैला दिया जाए। मैं छत्तीसगढ़ की माताओं- बहनों को कहना चाहता हूं कि वह सतर्क रहें।

रमन सरकार में तेजी से बने मकान 

पीएम ने कहा, छत्तीसगढ़ में जब तक रमन सिहं की सरकार (2003 से 2018) थी, तब यहां भी हम तेजी से गरीबों के घर बना रहे थे। हालांकि जैसे ही यहां कांग्रेस की सरकार बनी तो वह उसमें घोटाले तलाशने लगे। प्रधानमंत्री ने कहा, मैं आपको वादा करना चाहता हूं यहां भाजपा सरकार बनने के बाद कैबिनेट का पहला फै सला होगा कि गरीबों के पक्के घर जो भी बाकी है, सारे के सारे तेज गति से पूरे करके हर गरीब को पक्का घर दिया जाए।

सफलता की समीक्षा करने आऊंगा 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि 112 जिलों में बदलाव लाने वाला आकांक्षी जिला कार्यक्रम आकांक्षी ब्लॉक के उत्थान के कार्यक्रम का आधार बनेगा और वह इसकी सफलता की समीक्षा करने के लिए अगले साल वापस आएं गे। आकांक्षी ब्लॉक कार्यक्रम के क्रियान्वयन से जुड़े ‘संकल्प सप्ताह’ की शुरुआत के मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि आकांक्षी जिला कार्यक्रम ने देश के 112 जिलों में 25 करोड़ से अधिक लोगों की जिंदगी बदल दी है।

ये खबर भी पढ़ें:-BJP की OBC वोटबैंक पर नजर… तेलंगाना में आज PM साधेंगे कई समीकरण, देंगे 13,500 करोड़ की सौगात