महाराष्ट्र में दर्दनाक हादसा, रायगढ़ में बस खाई में गिरी, 13 की मौत 25 से ज्यादा घायल

रायगढ़। महाराष्ट्र में शनिवार तड़के दर्दनाक हादसा हो गया। रायगढ़ के खोपोली इलाके में एक बस 700 फीट गहरी खाई में गिर गई। हादसे में…

New Project 2023 04 15T122116.295 | Sach Bedhadak

रायगढ़। महाराष्ट्र में शनिवार तड़के दर्दनाक हादसा हो गया। रायगढ़ के खोपोली इलाके में एक बस 700 फीट गहरी खाई में गिर गई। हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई। वहीं 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। बस में 40 यात्री सवार थे। अब तक 25 का स्थानीय लोगों की मदद से रस्सी के जरिए रेस्क्यू किया गया है। इनमें से कुछ लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। यह हादसा पुणे-रायगढ़ सीमा पर सुबह करीब 4:30 बजे हुआ। फिलहाल हादसे की वजह सामने नहीं आई है। बस पुणे के पिंपल गुराव से गोरेगांव जा रही थी।

पुलिस के मुताबिक, हादसे का शिकार हुए सभी लोग गोरेगांव के यात्री थे। सभी एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पुणे गए थे। वहां से वापस लौटते समय यह हादसा हुआ। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। रायगढ़ के एसपी सोमनाथ घार्गे ने बताया कि हादसे की सूचना मिलते ही बोर घाट पुलिस, खोपोली पुलिस और स्थानीय लोग मदद के लिए आए। सभी घायलों को इलाज के लिए खोपोली के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

पुलिस ने बताया कि हादसे में हताहत हुए लोग मुंबई के सायन एवं गोरेगांव इलाके और पड़ोसी पालघर जिले के विरार के रहने वाले थे। बस में मुंबई स्थित गोरेगांव के ‘बाजी प्रभु वादक ग्रुप’ के सदस्य सवार थे। वे पुणे जिले के पिंपरी चिंचवड इलाके में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद गोरेगांव लौट रहे थे।

बस शुक्रवार को देर रात करीब एक बजे कार्यक्रम स्थल से रवाना हुई थी। इसी दौरान, मुंबई-पुणे हाईवे पर ही शिंगरोबा मंदिर के पास ही यह नियंत्रण खोकर सड़क से उतरकर गड्ढे में जा गिरी। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *