गुजरात और राजस्थान में भूकंप के झटके, दहशत में लोग घरों से निकले बाहर

राजकोट। गुजरात में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए। रविवार दोपहर आए भूकंप की तीव्रता रिएक्टर पैमाने पर 4.3 मापी गई है।…

New Project 2023 02 26T171016.969 | Sach Bedhadak

राजकोट। गुजरात में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए। रविवार दोपहर आए भूकंप की तीव्रता रिएक्टर पैमाने पर 4.3 मापी गई है। भूकंप का केंद्र गुजरात के राजकोट से 270 किमी उत्तर-उत्तर पश्चिम में जमीन से 10 किमी की गहराई में बताया जा रहा है।

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, रविवार दोपहर तीन बजकर 21 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटके महसूस होते ही शहर के लोगों में अफरा-तफरी मच गई। लोग अपने घरों से बाहर निकलकर सड़क पर आ गए। लोग फोन पर भूकंप की जानकारी देने लगे।

फिलहाल, अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। बता दें कि गुजरात में हाल के दिनों में भूकंप के कई हल्के झटके महसूस किए गए हैं। बीते हफ्ते गुजरात के अमरेली जिले में दो दिनों में तीन मामूली झटके महसूस किए गए थे।

बाड़मेर में भी महसूस हुए भूकंप के झटके…

वहीं राजस्थान के बाड़मेर में भी भूकंप का असर देखने को मिला। बाड़मेर के कवास में भूकंप के झटके महसूस हुए। कवास सहित आस-पास के क्षेत्रों में भूकंप के झटके आए। करीब चार से पांच सेकंड आए झटकों के रूप में महसूस किया गया। दोपहर 3.30 बजे पर भूकंप से हलचल का पता चला तो लोग घरों से बाहर गए। वहीं भूकंप के झटकों से कुछ लोगों के घरों में दरारें आने की खबर है। कई घरों में बर्तन भी नीचे गिर गए। अचानक आए भूकंप के झटकों से लोगों में दहशत फैल गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *