Delhi Mayor : आखिर दिल्ली को मिल गई मेयर, आप की शैली ओबराय ने जीता चुनाव

Delhi Mayor : दिल्ली नगर निगम के चुनाव के बाद वोटिंग की चौथी बैठक में आखिर मेयर चुन लिया गया है। आम आदमी पार्टी की…

image 2023 02 22T142700.408 | Sach Bedhadak

Delhi Mayor : दिल्ली नगर निगम के चुनाव के बाद वोटिंग की चौथी बैठक में आखिर मेयर चुन लिया गया है। आम आदमी पार्टी की शैली ओबराय ने चुनाव जीत लिया है। इस चुनाव में 250 में से 241 पार्षदों, 14 मनोनीत विधायकों और 10 मनोनीत सांसदों ने वोट डाला, वहीं कांग्रेस के पूरे 9 पार्षदों ने इस वोटिंग में हिस्सा ही नहीं लिया। उन्होंने वॉकआउट कर दिया था। जिसके बाद गिनती में शैली को विजयी घोषित किया गया। भाजपा की तरफ से रेखा गुप्ता मैदान में थीं।

शैली ओबराय ने 150 वोटों से जीत दर्ज की है।उनके जीतते ही दिल्ली के डिप्टी सीएम और आप नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि गुंडे हार गये, जनता जीत गई। दिल्ली नगर निगम में आम आदमी पार्टी का मेयर बनने पर सभी कार्यकर्ताओं को बहुत बधाई और दिल्ली की जनता का तहे दिल से एक बार फिर से आभार।

शैली ओबराय ने ही सुप्रीम कोर्ट में मेयर चुनाव न हो पाने को लेकर अर्जी लगाई थी, जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए फैसला सुनाया था कि एल्डरमैन काउंसलर्स मतदान नहीं करेंगे। इसके साथ ही कोर्ट ने कहा था कि पाठासीन अधिकारी सत्या शर्मा सिर्फ मेयर का चुनाव कराएंगी और फिर जब मेयर का चुनाव हो जाएगा तब मेयर सदन की अध्यक्षता करेंगी और स्थाई समिति का चुनाव कराएंगी। तब ही ये चुनाव संपन्न होगा।

3 बार जबरदस्त हंगामे के चलते नहीं हो पाया था चुनाव

बता दें कि दिल्ली MCD का चुनाव के नतीजे 7 दिसंबर को ही आ गए थे। जिसमें आम आदमी पार्टी को बहुमत मिला था और भाजपा दूसरे नंबर पर आ गई थी। इसके बाद मेयर चुनने के लिए 6 जनवरी को सदन की बैठक बुलाई गई थी लेकिन इस बैठक में वोटिंग के बीच ही जबरदस्त हंगामा हो गया था, यहां तक मारपीट तक उतारू हो गए थे। इसके बाद से ही 24 जनवरी और 6 फरवरी को सदन की बैठक चुनाव के लिए हुई थी लेकिन तब भी चुनाव नहीं हो पाया था। तीनों बार ही जबरदस्त हंगामे के चलते सदन को स्थगित करना पड़ा था। जिसके बाद अब आज हुई बैठक में शांतिपूर्ण तरीके से वोटिंग की गई जिसमें शैली ओबराय ने जीत दर्ज की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *