Cyclone Michaung: लोगों को घर पर रहने की सलाह, चेन्नई और आसपास के इलाकों में मूसलाधार बारिश

चक्रवाती तूफान ‘मिचौंग’ ने खतरनाक रूप ले लिया है। इसका कहर चेन्नई और आसपास के इलाकों में देखने को मिल रहा है। सोमवार को भी राज्य के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक कनाथूर में दीवार गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है।

Rajasthan Police 2023 12 04T143552.203 | Sach Bedhadak

Cyclone Michaung: चक्रवाती तूफान ‘मिचौंग’ ने खतरनाक रूप ले लिया है। इसका कहर चेन्नई और आसपास के इलाकों में देखने को मिल रहा है। सोमवार को भी राज्य के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक कनाथूर में दीवार गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है। दरअसल, तूफान के 5 दिसंबर को आंध्र प्रदेश के तट से टकराने की आशंका है। राज्य में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण शहर के निचले और रिहायशी इलाकों में पानी भर गया है। जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

लोगों को घरों में रहने की सलाह

रिपोर्ट के मुताबिक नगर निगम के कर्मचारी शहर में जगह-जगह जमा पानी को निकालने की कोशिश कर रहे हैं. चक्रवाती तूफान मिचोंग के प्रभाव के कारण चेन्नई और आसपास के चेंगलपेट, कांचीपुरम और तिरुवल्लूर जिलों में रविवार देर रात से भारी बारिश हो रही है। इसलिए लोगों को घर पर ही रहने की सलाह दी गई है।

आंध्र प्रदेश तट से टकरा सकता है 5 दिसंबर को

मौसम विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, चक्रवाती तूफान 3 दिसंबर को रात 11:30 बजे पुडुचेरी से लगभग 210 किमी, चेन्नई से 150 किमी और बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पश्चिम में केंद्रित है। इसके तट से टकराने की संभावना है। 5 दिसंबर को आंध्र प्रदेश में नेल्लोर और मछलीपट्टनम से टकरा सकता है। कृपया ध्यान दें कि चक्रवात के कारण रेल और हवाई सेवाएं रद्द कर दी गई हैं या विलंबित हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, तट पर 144 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं।

हल्की बारिश की संभावना

यह तूफान बंगाल की खाड़ी से उत्तर-पश्चिम दिशा की ओर बढ़ रहा है, जिस पर लगातार नजर रखी जा रही है। विभाग के मुताबिक, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के तटों पर पहुंचने के बाद चक्रवात के फिर से उत्तर की ओर मुड़कर उत्तर की ओर बढ़ने की संभावना है। 5 दिसंबर को यह बड़े चक्रवाती तूफान के रूप में आंध्र प्रदेश के तट से टकरा सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक, चक्रवात के कारण 6 और 7 दिसंबर को बंगाल के कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। जिसमें मेदिनीपुर, झाड़ग्राम, परगना, कोलकाता, हावड़ा और हुगली शामिल हैं।