देश में कोरोना ने तोड़ा 6 महीने का रिकॉर्ड, केंद्र ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग, गाइडलाइन हो सकती है जारी

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र सरकार पूरी तरह अलर्ट है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने आज एक हाई लेवल मीटिंग बुलाई है।

Mansukh Mandaviya | Sach Bedhadak

Corona in India : नई दिल्ली। देश में कोरोना एक बार फिर रफ्तार पकड़ने लगा है। देश में गुरुवार को एक दिन में कोरोना के 5,335 नए मामले सामने आए थे। इसके साथ ही पिछले 6 महीने का रिकॉर्ड टूट गया है। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र सरकार पूरी तरह अलर्ट है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने आज एक हाई लेवल मीटिंग बुलाई है। जिसमें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया सभी राज्यों के साथ कोरोना को लेकर चर्चा करेंगे। बताया जा रहा है कि इस मीटिंग में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्री के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग के बड़े अधिकारी भी शामिल होंगे।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया आज दोपहर 12 बजे राज्य के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ वर्चुअल रूप से उच्च स्तरीय बैठक करेंगे। जिसमें कोरोना की स्थिति, उसके हालात और कोरोना से निपटने के लिए राज्य सरकारों की तैयारियों पर चर्चा की जाएगी। माना जा रहा है कि बैठक के बाद देशभर में कोरोना की गाइड लाइन जारी की जा सकती है।

देश में कोरोना ने तोड़ा 6 महीने का रिकॉर्ड

बता दें कि भारत में कोरोना लगातार पैर पसार रहा है। देश में गुरुवार को एक दिन में कोरोना के 5,335 नए मामले आने के बाद संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 4,47,39,054 हो गई है। पिछले 195 दिन में सामने आए ये सर्वाधिक दैनिक मामले हैं। राजधानी दिल्ली में संक्रमण की दर 16.98 प्रतिशत रही और 606 नए मामले सामने आए है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरुवार को जारी आंकड़ों के अनुसार संक्रमण से केरल में सर्वाधिक 8 कर्नाटक तथा महाराष्ट्र में 2-2 और पंजाब में एक मरीज की मौत के बाद देश में इस महामारी से अब तक कुल मृतक संख्या बढ़कर 5,30,929 हो गई।

पीएम मोदी ने ली थी उच्च स्तरीय बैठक

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार ने कहा कि देशभर में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे है। बढ़ते कोविड मामलों को लेकर राज्यों का दिशा-निर्देश दिए हैं और पीएम मोदी ने उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता भी की थी। अब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे।

ये खबर भी पढ़ें:-रिकॉर्ड तोड़ कोरोना: देश में एक दिन में 5,335 और प्रदेश में 100 नए संक्रमित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *