राहुल गांधी के डीयू हॉस्टल दौरे को लेकर विवाद, बिना किसी पूर्व सूचना के पहुंचने पर प्रशासन ने जताया ऐतराज 

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के दिल्ली विश्वविद्यालय हॉस्टल दौरे को लेकर विवाद हो गया है। राहुल गांधी के दौरे को लेकर यूनिवर्सिटी प्रशासन…

Controversy over Rahul Gandhi's visit to DU hostel, administration objected to his arrival without any prior notice

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के दिल्ली विश्वविद्यालय हॉस्टल दौरे को लेकर विवाद हो गया है। राहुल गांधी के दौरे को लेकर यूनिवर्सिटी प्रशासन भी सख्त हो गया है। डीयू प्रशासन ने कहा है कि हॉस्टल को राजनीति का अखाड़ा न बनाएं। छात्रावास के दौरे को लेकर विश्वविद्यालय की प्रॉक्टर रजनी अब्बी ने कहा कि हम विश्वविद्यालय को राजनीतिक अखाड़ा नहीं बनाना चाहते हैं। 

उन्होंने कहा कि इसके लिए जो भी जिम्मेदार होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं, दिल्ली विश्वविद्यालय ने राहुल गांधी के दौरे को लेकर कहा कि कांग्रेस नेता के एक छात्रावास में अचानक और अनाधिकृत दौरे से सुरक्षा को लेकर गंभीर चिंता पैदा हो गई है। विश्वविद्यालय के अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों।

छात्रों के साथ किया भोजन गौरतलब है कि राहुल गांधी ने शुक्रवार को दिल्ली विश्वविद्यालय के स्नातकोत्तर छात्रावास का दौरा किया था। कांग्रेस नेता ने छात्रों से बातचीत की और उनके साथ भोजन किया। डीयू ने एक बयान में कहा कि इस दौरे से कई छात्रों को दोपहर के भोजन के दौरान दिक्कतें हुईं और उनके लिए गंभीर सुरक्षा चिंता पैदा हो गई।

बिना किसी पूर्व सूचना के पहुंचे राहुल गांधी 

दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा कि छात्रावास प्रशासन और सुरक्षाकर्मियों ने विश्वविद्यालय के अधिकारियों को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हॉस्टल में आने के बारे में कोई पूर्व सूचना नहीं दी। डीयू प्रशासन ने कहा कि राहुल गांधी कई बाहरी लोगों के साथ बिना किसी पूर्व सूचना के पांच मई को दोपहर के भोजन के समय स्नातकोत्तर छात्रावास में अचानक और अनाधिकृत रूप से प्रवेश कर गए। इस दौरान उन्होंने यहां मौजूद छात्रों के साथ बैठकर विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की। 

डीयू ने कहा कि इससे हॉस्टल के कई छात्रों को दोपहर के भोजन के दौरान दिक्कतें हुईं, जो भीड़ के साथ गांधी के प्रवेश से उत्पन्न अव्यवस्था से नाराज हो गए। कांग्रेस नेता राहुल गांधी का इस तरह से हॉस्टल में दाखिल होना छात्रावास में रहने वाले छात्रों और उनके लिए भी सुरक्षा की गंभीर चिंता पैदा करता है। दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन ने यह भी कहा कि इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए विश्वविद्यालय के अधिकारी आवश्यक कदम उठाएंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि भविष्य में ऐसा दोबारा न हो।

(Also Read- राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दे रही थीं भाषण और बीच में ही गुल हो गई बिजली)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *