नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाक, गुरदासपुर में BSF ने मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन

चंडीगढ़। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। वह आए दिन भारतीय सीमा पर ड्रोन के जरिए ड्रग्स और हथियार भेजने की…

New Project 41 | Sach Bedhadak

चंडीगढ़। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। वह आए दिन भारतीय सीमा पर ड्रोन के जरिए ड्रग्स और हथियार भेजने की कोशिश करता रहता है। रविवार को भी पंजाब के गुरदासपुर में सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया। बीएसएफ की 113 बटालियन ने धनियाके पोस्ट में पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया।

बॉर्डर के पास बीएसएफ ने ड्रोन और ड्रग्स बरामद की। बीएसएफ ने बयान जारी करते हुए कहा कि सुबह करीब 9:15 बजे सीमा पर बाड़ औैर अंतरराष्ट्रीय सीमा के बीच सफलतापूर्वक एक ड्रोन और हेरोइन होने की संदिग्ध सामग्री बरामद की। बीएसएफ ने पंजाब के गुरदासपुर में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास पाकिस्तानी तस्करों से मुठभेड़ के बाद 20 पैकेट हेरोइन और हथियारों तथा कारतूस का जखीरा बरामद किया।

बता दें कि शनिवार को भी बीएसएफ की 113 बटालियन ने शनिवार को गुरदासपुर जिले के खसावली गांव के पास तस्करों की संदिग्ध गतिविधि देखी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई। बीएसएफ के डीआईजी प्रभाकर जोशी ने गुरदासपुर में संवाददाताओं से कहा बीएसएफ के कांस्टेबल हेमराम ने सुबह 5:30 बजे घने कोहरे में गश्त के दौरान कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखीं। जब उन्होंने तस्करों को चुनौती दी तो उन्होंने पाकिस्तान की ओर से गोली चलाना शुरू कर दिया। जवाब में हमारे जवानों ने भी गोली चलाईं।

करीब दो घंटे तक चली मुठभेड़…

बीएसएफ के डीआईजी प्रभाकर जोशी ने बताया कि एक गश्ती कमांडर के नेतृत्व में टीम ने भी बीएसएफ जवानों का साथ दिया। ठभेड़ लंबे समय तक चली। उन्होंने कहा कि बाद में बल को तलाशी अभियान में बाड़ से करीब 30 मीटर दूर 15 फुट लंबा पाइप मिला, जिसमें हेरोइन के 20 पैकेट थे।

10 फरवरी को भी BSF ने की कार्रवाई…

बता दें कि गुरदासपुर में पाकिस्तान की ओर से लगातार ऐसी हरकतें हो रही है। इससे पहले 10 फरवरी को बीएसएफ ने पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बड़ी कार्रवाई की थी। बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा कथित तौर पर गिराए गए हथियारों और नशीले पदार्थों का जखीरा बरामद किया था। पंजाब के फिरोजपुर सेक्टर में सीमा चौकी के इलाके में भारतीय सीमा में घुसे ड्रोन पर जवानों ने फायरिंग की। बीएसएफ के प्रवक्ता ने कहा कि बीएसएफ कर्मियों ने बाद में तलाशी ली तो ड्रोन से गिराए गए करीब तीन किलोग्राम हेरोइन, एक चीनी पिस्तौल, पांच कारतूस और एक मैगजीन बरामद किए।

9 जनवरी को बीएसएफ ने की कार्रवाई…

वहीं 9 जनवरी को बीएसएफ ने गुरदासपुर में सीमा पर कार्रवाई की। बीएसएफ की आदीया पोस्ट पर दो बार पाकिस्तानी ड्रोन आया और करीब 15 मिनट तक भारत की सीमा पर घूमता रहा। बीएसएफ जवानों गोलीबार कर वहां से भगा दिया।

1 जनवरी को पाकिस्तान ड्रोन ने की थी घुसपैठ की कोशिश

साल की शुरूआत में 1 जनवरी को भी गुरदासपुर में पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया था। पाकिस्तान ड्रोन गुरदासपुर के अधीन बीएसएफ की 89 बटालियन की बीओपी कमालपुर जट्टां में पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय क्षेत्र में अंदर घुसने की कोशिश कर रहा था। जवाब में सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन पर 20 राउंड फायरिंग की और तीन ईलू बम भी दागे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *