पारस के मंदिर में बड़ा हादसा, 7 श्रद्धालुओं की मौत, 40 घायल, महाराष्ट्र सरकार ने किया आर्थिक मदद का ऐलान

महाराष्ट्र के अकोला जिले में हुए दर्दनाक हादसे में 7 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। वहीं, करीब 40 श्रद्धालु घायल हो गए।

Babuji Maharaj temple | Sach Bedhadak

Babuji Maharaj temple : मुंबई। महाराष्ट्र के अकोला जिले में हुए दर्दनाक हादसे में 7 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। वहीं, करीब 40 श्रद्धालु घायल हो गए। हादसा बालापुर तहसील के पारस गांव में बाबूजी महाराज मंदिर (Babuji Maharaj temple) में रविवार शाम हुआ। जहां बारिश और अंधड़ के चलते एक पेड़ मंदिर की टिन शेड पर गिर गया। जिससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलते ही कलेक्टर नीमा अरोड़ा सहित पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घायलों को तुरंत एम्बुलेंस से अस्पताल भिजवाया। लेकिन, अस्पताल पहुंचने से पहले ही 7 श्रद्धालुओं ने दम तोड़ दिया है। वहीं, 40 घायलों का सरकारी अस्पताल में उपचार जारी है।

पुलिस के मुताबिक पारस गांव में बाबूजी महाराज मंदिर परिसर में रविवार शाम श्रद्धालुओं की भारी भीड़ थी। तभी अचानक बारिश और तेज हवा का दौर शुरू हुआ। लोग बारिश से बचने के लिए टीन शेड के नीचे खड़े हो गए। तभी अचानक तेज हवा के कारण एक पेड़ मंदिर की टीन शेड पर गिर गया। इस हादसे में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। अकोला कलेक्टर नीमा अरोड़ा ने 7 श्रद्धालुओं की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पेड़ काफी पुराना था। जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है। हादसे में घायल 40 लोगों का अस्पताल में उपचार जारी है।

महाराष्ट्र सरकार ने किया आर्थिक सहायता का ऐलान

हादसे पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने शोक जताया है। फडणवीस ने ट्वीट किया कि यह बताना दुखद है कि अकोला जिले के पारस में एक धार्मिक समारोह के लिए एकत्र हुए कुछ लोगों के टीना के छप्पर पर एक पेड़ गिरने से कुछ श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी। मैं उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने तत्काल घटनास्थल का दौरा कर घायलों का समय पर उपचार सुनिश्चित कराने के लिए समन्वय स्थापित कर रहे हैं. हम लगातार उनके संपर्क में हैं। कुछ घायलों को जिला सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है और मामूली चोटों का इलाज बालापुर में चल रहा है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मृतकों के परिवारों को राज्य सरकार और मुख्यमंत्री राहत कोष से आर्थिक सहायता देने का निर्णय लिया है।

ये खबर भी पढ़ें:-मरीजों की सुरक्षा पर सवाल : डॉक्टर बन युवती से की छेड़छाड़!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *