Atiq Ahmed : जिस बात पर शक, असल में वही हुआ, अतीक ने ही रची थी खुद की हत्या की साजिश, ये था मकसद..

प्रयागराज। अतीक अहमद (Atiq Ahmed) ने अपनी हत्या की साजिश खुद ही रची थी। इसका अंदेशा पहले से ही पुलिस लगा रही थी ज अब…

Atiq Ahmed

प्रयागराज। अतीक अहमद (Atiq Ahmed) ने अपनी हत्या की साजिश खुद ही रची थी। इसका अंदेशा पहले से ही पुलिस लगा रही थी ज अब जांच से यकीन में बदलने लगा है। दरअसल इस जांच से पता चला है कि अतीक ने पुलिस कस्टडी में रहने के दौरान ही खुद पर हमला रखने के षड्यंत्र रचा था। इसका सिर्फ और सिर्फ एकमात्र मकसद था कि किसी भी तरह अपने लिए वह सुरक्षा को बढ़वा सके।

आखिर किसे देखकर अतीक ने किया था इशारा 

इस बात का अंदेशा पहले ही लगाया जा रहा था कि जिस तरह अतीक मेडिकल के लिए लाने के दौरान कराने के दौरान जब उसे जीप से उतारा गया था और वह जीप से उतरते ही अपनी बाईं तरफ देखते हुए किसी को इशारा करता है, उसी से समझ में आ गया था कि शायद अतीक यहां पर मौजूद किसी एक को जानता है और उसे कुछ करने का इशारा कर रहा है।

ये था Atiq Ahmed का प्लान

हालांकि तब तो यह बात सिर्फ आशंकाओं से घिरी थी लेकिन अब जांच में इस इसकी पुष्टि भी हो रही है ।जांच में पता चला है कि अतीक ने जो साजिश रची थी उसके तहत यह तय किया गया था कि जब उसे साबरमती जेल से प्रयागराज लाया जाएगा। 

इस दौरान किसी रास्ते पर उसे रोका जाता है तो उस पर हमला किया जाएगा। हालांकि इस हमले में अतीक अहमद को कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा। सिर्फ एक ड्रामे के जरिए अतीक के आसपास फायरिंग करनी थी और बम फोड़ने थे। जब अतीक पर इस तरह का हमला होता तो प्रशासन और शासन खुद ही अतीक की सुरक्षा को बढ़ा देता और अतीक का मकसद सिर्फ और सिर्फ यही था।

Atiq Ahmed के गुर्गे ने की हत्या ?

जांच में पता चला है कि जब अतीक (Atiq Ahmed) की हत्या हुई थी उस दौरान वारदात की जगह पर अतीक का वो गुर्गा भी आया हुआ था जिसे अतीक की हत्या करने को कहा गया था। इसका एक वीडियो भी जारी हुआ था जब अतीक की हत्या हुई थी। इसमें साफ साफ दिख रहा था कि जीप से उतरते ही अतीक अपने बाईं तरफ किसी व्यक्ति को देखता है और सिर हिला कर उसे कुछ करने का इशारा देता है। इसके बाद वह मीडिया से बातचीत करने लग जाता है। इसी दौरान मीडिया के बीच से ही निकल कर कुछ लोगों ने उस पर गोली चला दी फिर अतीक और अशरफ पर  ताबड़तोड़ गोलियां बरसाते रहे। 

और पेचीदा हो गई जांच 

अब जांच में यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि क्या अतीक को मारने वाले हत्यारे वही थे जिन्हें अतीक ने अपनी साजिश के तहत बुलाया था। या फिर वह वह व्यक्ति जिसे अतीक ने बुलाया था वह अतीक को मारने से चूक गया किसी और में अतीक पर गोली चला दी। पुलिस आरोपियों की पूछताछ में कड़ी से कड़ी जोड़कर हर एक चीज का, एक निशानदेही की करीब से तहकीकात कर रही है। 

20 साल पहले Atiq Ahmed ने खुद पर फिंकवाया था बम

बात 7 अगस्त साल 2003 की है। जब अतीक पर एक बम से हमला किया गया था। अतीक (Atiq Ahmed) ने अपने विरोधियों को फंसाने के लिए और एसपी को इस बम ब्लास्ट का दोषी बनाने के लिए खुद पर ये बम ब्लास्ट करवाया था। अतीक अहमद (Atiq Ahmed) को एक मामले में कोर्ट में पेश करने के लिए ले जाया जा रहा था, अतीक की उस समय सुरक्षा बेहद कड़ी की गई थी लेकिन उस दौरान भी अचानक किसी ने अतीक पर बम फेंक दिया। बम फटते ही अतीक जमीन पर गिर जाता है और उसके चेहरे और  सिर में गंभीर चोट आ जाती है।

विरोधियों को फंसाने के लिए खुद अतीक ने अपनी मौत की रची थी साजिश

इस हादसे के बाद पुलिस और सुरक्षा बल तुरंत अतीक को लेकर अस्पताल पहुंचते हैं। यहां अतीक ने अपने बयान में उस समय के एसपी सिटी लाल जी शुक्ला पर यह हमला कराने का आरोप लगाया था, क्योंकि लाल जी शुक्ला अतीक अहमद की माफियागिरी के खिलाफ पुलिस अभियान चला रहे थे इसलिए अतीक ने उन्हें फंसाने के लिए ऐसा बयान दिया था। अतीक अहमद पर जब ये हमला हुआ तो उसके समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया था और पूरे शहर में अफरा-तफरी मच गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *