Amritpal Singh : नेपाल में अमृतपाल! अलर्ट जारी, एयरपोर्ट पर कड़ी निगरानी

खालिस्तानी समर्थक और भगोड़े अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) को अभी तक पकड़ा नहीं जा सका है। पंजाब पुलिस के अलावा केंद्रीय एजेंसियां लगातार दबिश देकर…

Amritpal Singh

खालिस्तानी समर्थक और भगोड़े अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) को अभी तक पकड़ा नहीं जा सका है। पंजाब पुलिस के अलावा केंद्रीय एजेंसियां लगातार दबिश देकर उसकी तलाश कर रही है लेकिन अभी तक सफलता नहीं मिली है। तो वहीं खुफिया एजेंसियों को अमृतपाल के नेपाल में होने का इनपुट मिले हैं। जिसके बाद भारत के अलावा नेपाल में भी सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

तीसरे देश भाग सकता है अमृतपाल

यह भी जानकारी है कि अमृतपाल अपने फर्जी पासपोर्ट के जरिए नेपाल से तीसरे देश में भाग सकता है। इसलिए नेपाल एयरपोर्ट पर भी अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही एयरपोर्ट के आसपास जितने भी होटल, ऑफिस हैं उन्हें भी चौकन्ना किया गया है। इसके लिए इंडियन एंबेसी ने नेपाल के एयरपोर्ट कार्यालय को पत्र लिखकर अमृतपाल सिंह पर निगरानी रखने और किसी भी सूरत में उसे तीसरे देश भागने से रोकने की अपील की है।

नेपाल की वॉचलिस्ट में शामिल हुआ अमृतपाल

इस चिट्ठी में लिखा है कि अगर अमृतपाल सिंह नेपाल एयरपोर्ट से भागने की कोशिश करता है, तो उसे तुरंत वहीं पर गिरफ्तार कर लिया जाए और अगर किसी पासपोर्ट में फर्जी होने की आशंका दिखाई देती है, तो उसे तो वही तुरंत रोक कर उसकी जांच की जाए और भारतीय एंबेसी को तुरंत सूचना दी जाए। इसके लिए इंडियन एंबेसी ने नेपाल को अमृतपाल का फोटो दिया है। जिसके बाद नेपाल एयरपोर्ट के अधिकारी ने कहा है कि अब एयरपोर्ट से विदेश जाने वाले सभी यात्रियों की कड़ी जांच की जाएगी। साथ ही हमने अमृतपाल को वॉच लिस्ट में भी शामिल कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *