Amarnath Cloud Burst: अमरनाथ हादसे में नागौर के 4 लोग सैलाब में बहे, अब तक प्रदेश के 7 लोगों की मौत

अमरनाथ गुफा (Amarnath Cave) के पास बादल फटने से आए जनसैलाब में नागौर के 4 दोस्त भी बह गए। श्रीगंगानगर के बाद नागौर के लोगों…

greaterkashmir 2022 07 0695c01a b5a0 4d9a 9e10 a3fbf8439d7e IMG 20220708 WA0047 1 | Sach Bedhadak

अमरनाथ गुफा (Amarnath Cave) के पास बादल फटने से आए जनसैलाब में नागौर के 4 दोस्त भी बह गए। श्रीगंगानगर के बाद नागौर के लोगों की मौत हो जाने से अब प्रदेश में मृतकों का आंकड़ा 7 हो गया है। नागौर के प्रशासनिक अधिकारियों ने इसकी पुष्टि कर दी है। ये चारों युवक कुचामन औऱ मकराना क्षेत्र के रहने वाले हैं। आज इनके शव विशेष विमान से किशनगढ़ पहुंचाने की तैयारी है। यहां स्थित इनके पैतृक गांव में इनका अंतिम संस्कार होगा।

6 जुलाई को निकले थे यात्रा पर

जानकारी के मुताबिक ये चारों दोस्त विजय सिंह, प्रहलादराम, वीरसिंह, यजुवेंद्र सिंह की 6 जुलाई को अमरनाथ की यात्रा पर निकले थे। 8 जुलाई को वह हादसे से पहले अमरनाथ से दर्शन कर वापस लौट रहे थे, लेकिन तभी अचानक बादल फट गया, और चारों दोस्त सैलाब में बह गए। उन्होंने दर्शन करने से पहले अपने गांव के एक ग्रुप में फोटो पोस्ट किए थे। वहीं हादसे के बाद मिले शवों में इनका शिनाख्त नहीं हो पाई थी। जिसके बाद इनके नजदीकी रिश्तेदारों की मदद से इनकी पहचान हो सकी और जम्मू प्रशासन के साथ ही नागौर प्रशासन को सूचित किया गया।

राजस्थान के अब तक 7 लोगों की मौत

श्रीगंगानगर के तीन लोगों की मौत के बाद नागौर के 4 लोगों की मौत के बाद अब मृतकों का आंकड़ा 7 पहुंच गया है। बता दें कि इससे पहले श्रीगंगानगर के रिटायर्ड और उनके समधी-समधन की मौत हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *