सेंसर बोर्ड के बैन के बावजूद भी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुआ फिल्म ’72 हूरों’ का ट्रेलर

फिल्म ’72 हूरों’ का पोस्टर जबसे आया है तब से फिल्म विवादों का कारण बनी हुई है। लेकिन अब फिल्म को लेकर एक और बड़ी…

New Project 1 2 | Sach Bedhadak

फिल्म ’72 हूरों’ का पोस्टर जबसे आया है तब से फिल्म विवादों का कारण बनी हुई है। लेकिन अब फिल्म को लेकर एक और बड़ी खबर सामने आ रही है। वो ये है कि, फिल्म के ट्रेलर को आपत्तिजनक मानकर सेंसर बोर्ड ने इसे रिजेक्ट कर दिया है। लेकिन मेकर्स ने भी हार नहीं मानी और उन्होंने इसे डिजिटल प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज कर दिया है।

ट्रेलर हुआ रिलीज

इस फिल्म का ट्रेलर आतंकवाद की दुनिया को करीब से दर्शाता हुआ दिख रहा है। ट्रेलर के मुताबिक, आतंकवादी पहले लोगों का ब्रेनवॉश करते हैं. इसके बाद वो उन्हें मासूमों लोगों की जान लेने पर मजबूर करते हैं। आतंकवादियों का मानना है कि जो इंसान अपनी जान कुर्बान करके लोगों की जिंदगी तबाह करता है, खुदा उन्हें जन्नत में पनाह देते हैं।

कुछ ऐसे शुरु हुआ विवाद

सेंसर बोर्ड के मुताबिक, लोगों की भवनाओं का ख्याल रखते हुए इस ट्रेरल को ग्रीन सिगनल नहीं दे सकते। हीं अशोक पंडित ने CBFC को लेकर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए उन पर कई बड़े आरोप लगाए हैं। अशोक पंडित का कहना है कि, ‘एक चीज समझना बहुत जरूरी है। फिल्म का सेंसर अलग होगा है और ट्रेलर का सेंसर अलग होता है। ये तो मुझे टेक्निशियन से पूछना पड़ेगा। फिल्म का सेंसर तो मेरे पास है। तब जाकर हमें ये अवॉर्ड्स मिले हैं। अब ट्रेलर जो आपने देखा, उसमें एक पैर का शॉट है, जो ट्रेलर से निकाला गया है। उन्होंने बोला ये निकाल देने के लिए. जो लास्ट का सिक्वेंस है। लेकिन विडंबना देखिए वो शॉट फिल्म में भी है। जो फिल्म में ओके है। आप उसे सेंसर सर्टिफिकेट दे चुके हो। पर ट्रेलर से निकालना है। ये जो गलतफहमी है, ये हम सवाल कर रहे हैं।’

‘दूसरा उन्होंने बोला कुरान का एक शब्द है, उसे निकालिए। वो फिल्म में भी है। वो एक पूरा डायलॉग है, सुन लीजिए। मैं आज और एक बहुत जरूरी चीज बोलना चाहता हूं। वो ये कि ये फिल्म किसी भी रिलीजन, किसी भी धर्म, किसी भी इंसानियत के खिलाफ नहीं है। ये फिल्म सामान्यवाद से जूझ रही है। ये फिल्म सामान्यवाद से जूझ रही है। लास्ट मोमेंट पर हम अपना ट्रेलर लॉन्च कर रहे हैं। तो जो सीन्स, जो डायलॉग्स आपको फिल्म में मंजूर हैं, वो ट्रेलर में क्यों नहीं। आज जब हम इसे रिलीज करने जा रहे हैं, तो आपको आपत्ति हो रही है।’

इस दिन रिलीज होगी फिल्म

फिल्म ’72 हूरों’ में पवन मल्होत्रा, आमिर बशिर, राशिद नाज, अशोक पाठक लीड रोल में नज़र आएंगे। ये फिल्म 7 जुलाई को बड़े पर्दे पर रिलीज होगी। इस फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता पुरन सिंह चौहान ने डायरेक्ट किया है। फिल्म का निर्माण गुलाब सिंह तंवर ने किया है। वहीं सह-निर्माता अनिरुद्ध तंवर, किरण डागर और अशोक पंडित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *