‘जलेगी तेरे….’ बवाल के बाद बदले गए Adipurush के डायलॉग, पर अब क्या बोल रहे हैं हनुमान जी?

प्रभास और कृति सेनन स्टारर फिल्म ‘आदिपुरुष’ के निमार्ताओं ने लोगों के आपत्ति जताने के बाद हनुमान जी के डायलॉग को चेंज कर दिया है।

Lord Hanuman dialogue | Sach Bedhadak

मुंबई। प्रभास और कृति सेनन स्टारर फिल्म ‘आदिपुरुष’ (Adipurush) रिलीज से पहले और रिलीज के बाद भी विवादों में घिरी हुई है। कहीं डायलॉग्स को लेकर विवाद हो रहा है तो कई फिल्म को बैन करने की मांग उठाई जा रही है। इतना नहीं इस फिल्म को बैन करने के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी लेटर भेजा जा चुका है। ओम राउत के निर्देशन में बनी इस फिल्म में हनुमान जी के एक डायलॉग पर लोगों ने खूब आपत्ति जताई , जिसके बाद अब फिल्म निर्माताओं ने उस डायलॉग चेंज कर दिया है।

यह खबर भी पढ़ें:-Dipika Kakar ने दिया बेटे को जन्म, पति शोएब इब्राहिम ने यूं दी गुड न्यूज

आदिपुरुष का यह डायलॉग किया चेंज

फिल्म में एक सीन है जिसमें हनुमान जी का किरदार निभा रहे एक्टर देवदत्त नागे कहते हैं, ‘कपड़ा तेरे बाप का, तेल तेरे बाप का, जलेगी भी तेरे बात की।’ इस डायलॉग को लेकर सबसे ज्यादा बवाल हो रहा है। हालांकि, अब मेकर्स ने इस डायलॉग में से ‘बाप’ शब्द को हटा दिया है।

क्या है नया डायलॉग

आदिपुरुष के एक डायलॉग का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक्टर देवदत्त नागे बदला हुआ डायलॉग बोलते नजर आ रहे हैं। डायलॉग में जहां पहले ‘बाप’ शब्द था अब वहां ‘लंका’ शब्द चेंज कर दिया है। अब देवदत्त नागे कहते हुए सुनाई दे रहे हैं, ‘कपड़ा तेरी लंका का, तेल तेरी लंका का, आग भी तेरी लंका की और जलेगी भी तेरी लंका ही।’ बरहाल फिल्म के कुछ और डायलॉग भी जिन पर आपत्ति जताई जा रही है। जैसे-‘तेरी बुआ का बगीचा है क्या जो हवा खाने चला आया’, ‘जो हमरी बहनों को हाथ लगाएंगे उनकी लंका लगा देंगे।’ अब देखना होगा क्या आदिपुरुष के निर्माता इन डायलॉग्स में भी बदलाव करेंगे या नहीं।

यह खबर भी पढ़ें:-Adipurush को रास नहीं आया मंगलवार, 5वें दिन सबसे कम रहा कलेक्शन, ये रहा मुख्य कारण

400 करोड़ के करीब पहु्ंची ‘आदिपुरुष’

16 जून को रिलीज हुई फिल्म ‘आदिपुरुष’ ने पहले पांच दिन में करीब वर्ल्डवाइड 400 करोड़ रुपए के करीब कलेक्शन कर लिया है। फिल्म का अब तक टोटल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 395 करोड़ रुपए हो चुका है। फिल्म की स्टारकास्ट की बात करें तो प्रभास ने राघव, कृति सेनन ने सीता, देवदत्त नागे ने हनुमान जी, सैफ अली खान ने रावण का रोल प्ले किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *