हर 1 शेयर पर 2 बोनस शेयर बांट रही कंपनी, 5 साल में दिया 32000% का मल्टीबैगर रिटर्न

रेमेडियम लाइफकेयर लिमिटेड (Remedium Lifecare Limited) के शेयरों ने लॉन्ग टर्म में अपने निवेशकों को मालामाल बना दिया है। कंपनी का शेयर पिछले पांच साल…

Lifecare 01 1 | Sach Bedhadak

रेमेडियम लाइफकेयर लिमिटेड (Remedium Lifecare Limited) के शेयरों ने लॉन्ग टर्म में अपने निवेशकों को मालामाल बना दिया है। कंपनी का शेयर पिछले पांच साल में 4.96 रुपए से बढ़कर 1600 रुपए के पार पहुंच गए हैं। इस अवधि के दौरान इस कंपनी के शेयरों ने 32000 फीसदी से ज्यादा का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। फार्मा कंपनी ने पिछले दिनों अपने निवेशकों को बोनस शेयर का तोहफा दिया था।

यह खबर भी पढ़ें:-रोज 100 रुपए का निवेश कर बने करोड़पति, यहां इंवेस्ट करने पर मिलेगा सबसे ज्यादा रिटर्न

lifecare 01 | Sach Bedhadak

1:2 के रेशियों में शेयर बांट रही रेमेडियम लाइफकेयर
कंपनी अब 1:2 के रेशियों में अपने शेयर बांट रही है। रेमेडियम लाइफकेयर 10 रुपए फेस वैल्यू वाले शेयर को अब 5 रुपए फेस वैल्यू में बांट रही है। कंपनी ने स्टॉक स्प्लिट की रिकॉर्ड डेट 1 सितंबर 2023 तय है। रेमेडियम लाइफकेयर ने इस पहले अपने शेयरहोल्डर को 9:5 के रेशियो में बोनस शेयर दिए हैं।

image 21 | Sach Bedhadak

रेमेडियम लाइफकेयर के शेयर ने सालभर में बनाया अमीर
पिछले एक साल में रेमेडियम लाइफकेयर के शेयरों ने अपने निवेशकों को छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। बता दें कि 10 अगस्त 2022 में यह शेयर मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 48.84 रुपए के भाव था, जो 9 अगस्त 2023 को बढ़कर 1650 रुपए के पार पहुंच गया है। अगर कोई व्यक्ति एक साल पहले इस कंपनी के शेयरों में 1 लाख रुपए का निवेश करता और अपने निवेश को बनाए रखता तो मौजूदा वक्त में वो 33.97 लाख का मालिक होता।

जानिए क्या काम करती है कंपनी?
रेमेडियम लाइफकेयर लिमिटेड का कारोबार फार्मा बिजनेस से जुड़ा हुआ है। कंपनी जो एपीआई मध्यवर्ती (केएसएम और सीआरएम) और एपीआई विनिर्माण में उपयोग किए जाने वाले विभिन्न अन्य कच्चे माल के व्यापार में संलग्न है। जैसे, अमीनो आइसोफ्थेलिक एसिड, टेल्यूरियम (IV) ऑक्साइड, ग्रिग्नार्ड रीजेंट, आयोडीन, सेलेनियम मेटल पाउडर, ट्राइमिथाइल सल्फोक्सोनियम आयोडाइड (TMSI) ने फार्मा और हेल्थकेयर क्षेत्र में अपने प्रदर्शन और उपस्थिति को और मजबूत किया है।

रेमेडियम ने इंटरमीडिएट और एपीआई के निर्माण में प्रवेश करके एक आदर्श बदलाव किया है और एक अग्रणी अनुबंध निर्माता और उन्नत इंटरमीडिएट और एपीआई के ब्रांड मालिक के रूप में गिना जाता है। हैदराबाद में अत्याधुनिक विनिर्माण सुविधाओं का रणनीतिक अधिग्रहण, फार्मा और स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में एकीकरण और विविधता लाने के लिए एक सामयिक कदम था। 2 समर्पित विनिर्माण ब्लॉकों के साथ एक विशाल सुविधा अब बड़े पैमाने पर निर्माण के लिए तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *