बिना कुछ किए मोटा पैसा कमाना चाहते हैं तो इस तरीके को जरूर आजमाएं

यदि आप भी बिना कुछ किए पैसा कमाना चाहते हैं तो यह खबर खास आपके लिए ही है।

How to apply for atm centre, ATM Centre, ATM Centre installation, ATM Centre lease process,

यूं तो पैसा कमाने के कई तरीके हैं लेकिन सही तरीके को सही तरह से फॉलो करना सबसे ज्यादा जरूरी है ताकि आप बिना रिस्क उठाए मोटा पैसा कमा सकें और अपनी लाइफ को बेहतर बना सकें। कई लोग पैसा कमाने के लिए हरसंभव प्रयास करते हैं और कई बिना हाथ-पैर हिलाए पैसा कमाना चाहते हैं। यदि आप भी बिना कुछ किए पैसा कमाना चाहते हैं तो यह खबर खास आपके लिए ही है। इस खबर में आप धन अर्जन के ऐसे ही एक तरीके के बारे में पढ़ेंगे।

बिना मेहनत कैसे कमा सकते हैं पैसा

इन दिनों देश के बहुत से बैंक अपनी नई ब्रांचेज और एटीएम काउंटर खोल रहे हैं। ऐसे में उन्हें सही लोकेशन पर सही जगह की जरूरत है। इसके लिए वे बाकायदा मोटा रेंट भी दे रहे हैं और एजेंसियों की सर्विस भी ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें: अब तेल के साथ सोना भी बेचेगा सऊदी अरब, मदीना में मिला अथाह सोना… जल्द शुरू होगी खुदाई

यदि आपके पास प्राइम लोकेशन पर 70 से 100 स्क्वायर फुट स्पेस है तो आप भी हर महीने 25000 से 50000 रुपए तक कमा सकते हैं, वो भी बिना कुछ किए। आपको केवल अपनी जमीन बैंकों को लीज पर देनी होगी। यहां पर आपको कोई खास इन्वेस्टमेंट भी नहीं करना है, केवल बैंक की जरूरतों के अनुसार एक एटीएम केबिन बनाना है और बैंक द्वारा पजेशन लेते ही आपकी इनकम शुरू हो जाएगी।

ऐसे करें अप्लाई

देश में लगभग सभी बैंक नई जगहों पर अपने एटीएम खोल रहे हैं। इसके लिए कई बार वे अपनी वेबसाइट पर विज्ञापन देते हैं, कई बार वे थर्ड पार्टी एजेंसियों की हेल्प लेते हैं, कई बार उनकी स्थानीय ब्रांच के जरिए इस काम को किया जाता है। अगर आपके पास प्राइम लोकेशन पर जमीन है तो आप भी अपने शहर या कस्बे में मौजूद बैंकों के स्थानीय ऑफिस या ब्रांच में जाकर मिल सकते हैं, उन्हें अपनी लोकेशन बता कर अपने यहां एटीएम लगाने का आग्रह कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: प्राईवेट नौकरी करने वालों के लिए जरूरी खबर, पेंशन और PF को लेकर सरकार का बड़ा ऐलान

आप चाहें तो बैंकों की वेबसाइट पर भी जाकर एटीएम लगाने के लिए अप्लाई कर सकते हैं। जब भी बैंकों को उस एरिया में एटीएम मशीन लगाने की आवश्यकता होगी, वे आपसे संपर्क कर लेंगे।

फॉलो करना होता है यह प्रोसेस

एटीएम के लिए स्पेस को रेंट पर देने का प्रोसेस काफी सिस्टेमैटिक तरीके से होता है। स्पेस ऑनर और बैंक के बीच एक एग्रीमेंट होता है जिसमें सारी शर्तें लिखी जाती हैं। इसी के अनुसार उस जगह का किराया दिया जाता है जो लोकेशन के अनुसार 25 हजार से 70000 रुपए महीना तक हो सकता है। इसमें स्पेस लंबे समय के लिए लीज पर ली जाती है, यह अवधि 3 वर्ष से लेकर 15 वर्ष तक हो सकती है।

यह सावधानी भी रखें

वर्तमान में कई ऐसी फ्रॉड कंपनियां भी मार्केट में हैं जो लोगों को एटीएम सेंटर लगवाने के नाम पर ठग रही हैं। वे लोगों से मिलती हैं, उन्हें अप्लाई करने के लिए कहती हैं, फीस के रूप में मोटा पैसा ले लेती हैं और बाद में गायब हो जाती हैं। इसलिए एटीएम सेंटर लगाने के लिए किसी अनजान को पैसा न दें वरन सीधे बैंक मैनेजर से ही जाकर मिलें और सारा काम लिखित में ही करें ताकि आपके साथ किसी तरह का फ्रॉड न हो सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *