ISRO से आर्डर मिलते ही रॉकेट बना यह शेयर, खरीदने की मची लूट, पिछले 6 महीने में आई जबरदस्त तेजी

एस्ट्रा माइक्रोवेव प्रोडक्ट्स लिमिटेड (Astra Microwave Products Ltd) के शेयरों की कीमतों में आज 7 फीसदी की जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। जिसके बाद…

ISRO 01 | Sach Bedhadak

एस्ट्रा माइक्रोवेव प्रोडक्ट्स लिमिटेड (Astra Microwave Products Ltd) के शेयरों की कीमतों में आज 7 फीसदी की जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। जिसके बाद कंपनी के शेयरों का भाव 398.60 के लेवल पर पहुंच गया था। मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में एस्ट्रा माइक्रोवेव प्रोडक्ट्स का नया 52 वीक हाई है। हालांकि दोपहर बाद इसमें गिरावट देखने को मिली और यह शेयर 2.18 फीसदी की तेजी के साथ 377.25 पर बंद हुआ है। जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी के शेयरों में आई तेजी का बड़ा कारण ISRO, DRDO से मिला करोड़ों रुपए का काम हैं? एस्ट्रा माइक्रोवेव प्रोडक्ट्स का 52 वीक का सबसे लो लेवल 213.30 रुपए है। वहीं कंपनी का मॉर्केट कैप 3513 करोड़ रुपए है।

image 62 | Sach Bedhadak

कंपनी को मिला 158 करोड़ रुपए का ऑर्डर
एस्ट्रा माइक्रोवेव प्रोडक्ट्स लिमिटेड ने 24 अगस्त 2023 को शेयर बाजार को दी जानकारी में कहा है कि DRDO, ISRO और DPSU ने मिलकर 158 करोड़ रुपए का ऑर्डर दिया है। जिसकी वजह से कंपनी के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। पहला ऑर्डर सेटेलाइट सिस्टम्स और वेदर सिस्टम्स से जुड़ा है। इस वर्क ऑर्डर की वैल्यू 16.80 करोड़ रुपए की है। कंपनी को यह ऑर्डर 12 महीने में पूरा करना है।

image 63 | Sach Bedhadak

6 महीने में 44.51% का मल्टीबैगर रिटर्न
बता दें कि 27 फरवरी 2023 को एस्ट्रा माइक्रोवेव प्रोडक्ट्स लिमिटेड के शेयरों की कीमत मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 261 रुपए के भाव था। जो वर्तमान में बढ़कर 377.25 रुपए पर पहुंच गया है। इस अवधि के दौरान इस कंपनी के शेयरों ने अपने निवेशकों को 44.51% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। YTD पर इस साल यह शेयर 30.56% तक बढ़ चुका है।

जानिए क्या काम करती है कंपनी?
एस्ट्रा माइक्रोवेव प्रोडक्ट्स लिमिटेड रक्षा अंतरिक्ष और नागरिक संचार प्रणालियों में अनुप्रयोगों को खोजने वाले उच्च मूल्य वर्धित आरएफ और माइक्रोवेव सुपर घटकों और उप-प्रणालियों के डिजाइन और निर्माण में लगी हुई है। कंपनी अपने लिए एक खास जगह बनाने और नए उत्पाद विकास की अवधारणा के चरण में ही अपने ग्राहकों के साथ जुड़कर उनके साथ मजबूत संबंध बनाने में सक्षम रही है। कंपनी के उत्पादों का व्यापक रूप से वीएसएटी संचालन, रडार, नेविगेशनल उपकरण, सार्वजनिक मोबाइल ट्रंक रेडियो में उपयोग किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *