Tata group का यह शेयर बना रॉकेट, 52 वीक हाई के करीब, एक्सपर्ट ने खरीदने और बेचने को लेकर दी यह सलाह

Tata group : टाटा पावर लिमिटेड के शेयरों ने पिछले 6 महीनों में 16 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। वहीं पिछले 5 साल में इस…

tata grup 01 | Sach Bedhadak

Tata group : टाटा पावर लिमिटेड के शेयरों ने पिछले 6 महीनों में 16 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। वहीं पिछले 5 साल में इस शेयर ने अपने निवेशकों को 244 मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। इस अवधि के दौरान यह शेयर 68 रुपए से चढ़कर 230 रुपए का आकड़ा पार कर लिया है। एक एनालिस्ट ने कहा, यह स्टॉक हाल ही में एक साल के हाई लेवल प्राइस के आसपास कुछ मुनाफावसूली देखी गई है।

यह खबर भी पढ़ें:- Virat Kohli का रिकॉर्ड तोड़ेगा ये युवा खिलाड़ी, टी-20 सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ मचाई तबाही

कंपनी के शेयरों में पिछले सप्ताह से तेजी नजर आ रही है, लेकिन कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन इस शेयर में मामूली गिरावट के साथ 237.15 रुपए पर बंद हुआ है। टाटा पावर लिमिटेड के शेयरों में 52 वीक का हाई लेवल 251.15 रुपए है और 52 वीक का हाई लेवल 182.35 रुपए है। वहीं कंपनी का मार्केट कैप 75777 करोड़ रुपए है।

tata power 1 | Sach Bedhadak

‘सेल’ रेटिंग बरकरार

विदेशी ब्रोकरेज कंपनी सीएलएसए ने टाटा पावर के शेयर पर टारगेट प्राइस 189 रुपए से बढ़ाकर 195 रुपए कर दिए है। लेकिन एक्सपेंसिव वैल्यूएशन का हवाला देते हुए इस शेयर की ‘सेल’ बरकरार रखी है। एक्सपर्ट ब्रोकरेज ने कहा, टाटा पावर को इसके खराब प्रदर्शन के बावजूद ‘सेल रेटिंग’ देते हैं, क्योंकि हमारा मानना है कि यह कोयले की कीमतों में वृद्धि और अपनी नवीकरणीय ऊर्जा (RE) ब्रॉन्च की स्ट्रैटजिक हिस्सेदारी बिक्री पर अपने बुनियादी सिद्धांतों से आगे निकल गई है। कमजोर कोयले की कीमतें एक प्रमुख नेगेटिव कारण है, जिससे इसकी प्रति शेयर इनकम पर जोखिम उत्पन्न हो रही है। टेक्निकल सेटअप पर काउंटर पर समर्थन 235 रुपए पर देखा जा सकता है। इसके बाद 230 रुपए और 210 रुपए का स्तर देखा जा सकता है।

tata pawer 01 | Sach Bedhadak

लो लेवल से की जोरदार वापसी
एनालिस्ट ओशो कृष्ण ने कहा कि टाटा पावर लिमिटेड के शेयर ने 180 रुपए के निचले स्तर से जोरदार वापसी की है और चालू फाइनेंशिली ईयर में लगभग 25 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। लेकिन वर्तमान में इस शेयर के उच्च बैंउ के पास खतरा मंडरा रहा है, जहां तक लेवल का सवाल है, तत्काल सपोर्ट 230 रुपए के आसपास रखा गया है, इसके बाद 200 एसएमए का सपोर्ट 210 रुपए के आसपास है। हाई एंड पर एक निर्णायक कामयाबी 245 रुपए तुलनीय अवधि में 263-267 रुपए के अगले संभावित रजिस्टेंस के लिए काउंटर में नए लॉन्ग को ट्रिगर करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *