‘आप मन की बात करते हैं, मुसलमानों के मन की बात भी सुनिए’ PM मोदी से शाही इमाम की अपील

Mann Ki Baat of Muslims : नई दिल्ली। दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुहार लगाते…

Syed Ahmed Bukhari

Mann Ki Baat of Muslims : नई दिल्ली। दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुहार लगाते हुए कहा कि आप मन की बात करते हैं, लेकिन मुसलमानों के मन की बात कब सुनोगे? साथ ही शाही इमाम बुखारी ने हरियाणा के नूंह जिले में 31 जुलाई को भड़की सांप्रदायिक हिंसा का जिक्र किया। शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने शुक्रवार को जुमे की नमाज से पहले जामा मस्जिद में अपने संबोधन कहा कि हमें सजा इसलिए दी जा रही है, क्योंकि हम मुसलमान हैं। लेकिन, यह सबको पता है कि ये सब चुनाव की वजह से कराया जा रहा है।

नूहं हिंसा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मुस्लिम ऐसे हालातों से काफी परेशान हैं। वो सोच रहे हैं अगर हालात ऐसे ही रहे तो मुल्क का भविष्य क्या होगा? मुसलमानों के अलावा हिंदू, ईसाई और सिख भी देश के ऐसे हालातों से परेशान है। हर कोई देश के भविष्य के बारे में सोच-सोचकर परेशान हो रहे है।

क्या इसलिए हमारे पूर्वजों ने दी कुर्बानी?

मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए शाही इमाम ने कहा कि केंद्र सरकार मुसलमानों से नफरत करती है। यही वजह है कि हमें परेशान किया जा रहा है। चुनाव की वजह से एक धर्म को मानने वालों को धमकी दी जा रही है। हरियाणा के नूह में भड़की हिंसा के बाद प्रशासन ने एक्शन लिया और मुसलमानों के घरों पर बुलडोजर चलाए गए। ऐसे में 200 से ज्यादा लोग बेघर हो गए। हरियाणा के कई इलाकों में पंचायत कर मुसलमानों का बॉयकॉट करने के लिए भड़काया जा रहा है। लेकिन, मैं पूछना चाहता हूं कि क्या ऐसे हालात देखने के लिए देश को हमारे पूर्वजों ने कुर्बानी दी?

सांप्रदायिकता की जद में पूरा देश

उन्होंने कहा कि देश आज सांप्रदायिकता की जद में है। ये सांप्रदायिकता देश के लिए बड़ा खतरा है। आज मुसलमानों की हालत दलितों से भी ज्यादा खराब है। देश के कई हिस्सों में हाल ही में हिंसा बेहद दुखद है। हममें से कोई भी इसका समर्थन नहीं करता है, लेकिन जो हुआ वह बेहद दर्दनाक और दुखद है। हिंसा में शामिल लोगों में इंसानियत नहीं है।

मोदी और शाह से किया ये आग्रह

शाही इमाम बुखारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुस्लिम समुदाय के प्रतिनिधियों से बात करने की अपील की। उन्होंने कहा कि मैं देश के मुसलमानों की ओर से कह रहा हूं कि मोदी सरकार से चर्चा के लिए तैयार है। मोदी जी आप मन की बात करते हैं, हमारी भी मन की बात सुनिए। साथ ही उन्होंने कहा कि मुस्लिमों के साथ-साथ हिंदू नेताओं संग भी संयुक्त मीटिंग कीजिए और इन हालात का हल खोजिए।

ये खबर भी पढ़ें:-रेप में 20 तो मॉब लिंचिंग में मौत की सजा, राजद्रोह अब होगा देशद्रोह…अमित शाह ने बदले देश के कानून

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *