20 रुपए के पार जायेगा यह एनर्जी शेयर, लगातार बढ़ रहा भाव, एक्सपर्ट बोले- खरीद लो, होगा मुनाफा

Suzlon Energy Share Price : अगर आप किसी शेयर पर दांव लगाने की सोच रहे हैं तो सुजलॉन एनर्जी के शेयर पर नजर रख सकते…

suzlon 2 | Sach Bedhadak

Suzlon Energy Share Price : अगर आप किसी शेयर पर दांव लगाने की सोच रहे हैं तो सुजलॉन एनर्जी के शेयर पर नजर रख सकते हैं। इस कंपनी के शेयरों पर ब्रोकरेज बुलिश है और इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं। अपने ऑल टाइम में यह शेयर 90 फीसदी तक नीचे गिर चुका है। बता दें कि 11 जून 2008 में यह स्टॉक मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर 390.90 रुपए पर था। सुजलॉन एनर्जी के शेयरों का 52 वीक का हाई लेवल 15.75 रुपए है और 52 वीक का सबसे लो लेवल 5.42 रुपए है।

यदि बात पूरे फाइनेशियल ईयर की करें तो साल 2023 में सुजलॉन एनर्जी के कामकाज से रेवेन्यू 5947 करोड़ रहा है। सुजलॉन एनर्जी पिछले वर्ष में लगभग 2900 करोड़ का मुनाफा कमाया है। कंपनी ने अब तक दुनियाभर में 12,467 एंड एनर्जी इंस्टालेशन किए हैं। वहीं कंपनी का मार्केट कैप 15271 करोड़ रुपए है।

image 89 | Sach Bedhadak

एक्सपर्ट की सलाह
ब्रोकरेज शेयरखान ने सुजलॉन एनर्जी का टारगेट प्राइस 20-30 रुपए बताया है। आगामी दिनों में इस शेयर में जबरदस्त तेजी देखने को मिल सकती है। वैशाली पारेख ने कहा है कि पिछले महीने में इस शेयर में अच्छी वॉल्यूम एक्टिविटीज देखी गई है, जिससे शेयर काफी मजबूत हुआ है। मजबूती का संकेत देने के लिए गिरावट के बाद आरएसआई भी सपाट हो गया है और भविष्य में इस शेयर में जबरदस्त तेजी देखने को मिल सकती है।

suzlon 3 | Sach Bedhadak

कंपनी को मिले कई ऑर्डर
कंपनी ने हाल ही में शेयर मार्केट को जानकारी देते हुए कहा है कि वाइब्रेंट एनर्जी से 99 मेगावॉट की विंड पावर प्रोजेक्ट के लिए 33 विंड टरबाइन जनरेटर का काम मिला है। सुजलॉन एनर्जी ने कहा है कि प्रोजेक्ट के फाइनेंशियली ईयर 2025 तक चालू होने की उम्मीद है। कंपनी ने मीटिंग में कहा है कि इस प्रोजेक्ट के माध्यम के जरिए 307 हजार घरों को बिजली उपलब्ध करवाई जा सकती है। कंपनी के अनुसार सुजलॉन एनर्जी विंड टर्बाइनों की आपूर्ति करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *