Business Idea: बिना एक रुपया खर्च किए करें ये बिजनेस, कमा सकते हैं लाखों

अगर आप कम पढ़े लिखे हैं या फिर कोई नौकरी नहीं है तो आप ये छोटा सा बिजनेस शुरू कर महीने की मोटी कमाई कर सकते हैं।

indian money 5 | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। अगर आप कम पढ़े लिखे हैं या फिर कोई नौकरी नहीं है तो आप ये छोटा सा बिजनेस शुरू कर महीने की मोटी कमाई कर सकते हैं। इस बिजनेस की खास बात यह है कि इसमें पैसा बहुत कम लगता है। दरअसल, हम पुराने सामान को खरीदने और बेचने के बिजनेस के बार में बात कर रहे हैं। अगर आपके पास घर या दुकान है तो आप बिना पैसे लगाए भी यह बिजनेस शुरू कर सकते हैं। इस बिजनेस को शुरू करना बेहद ही आसान है। आजकल की इस बढ़ती महंगाई में कम निवेश में ज्यादा मुनाफा देने वाले कम ही बिजनेस मिलते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-बेहद खूबसूरत दिखने वाले इस फूल की खेती कर आप भी कमा सकते हैं हर महीने 65 हजार

ऐसे शुरू करें अपना नया बिजनेस

पुराने सामान को बेचने के लिए आपके पास एक स्टोर होना चाहिए। इस बिजनेस में जिन लोगों के घर पुराना सामान पड़ा वो आपको दे जाएंगे और उसमें अपना प्रॉफिट काउंट कर उस पर प्राइस टैग लगा दें। जब यह सामान बिक जाए तो जिसका ये सामान था उसे उसके पैसे दे दें। इस तरह से आप बिना लागत के भी अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हैं। इससे गरीब लोगों की मदद भी हो जाएगी और लोगों का पुराना सामान भी बिक जाएगा।

ज्यादा से ज्यादा स्टोर में रखे ऐसे सामान

आप अपने स्टोर में ज्यादा से ज्यादा ऐसे सामान रखे जो रोजमर्रा की जिंदगी में काम आते हैं। जैसे कई रईस लोग अपने घर का सामान तो खरीद कर ले लाते हैं, लेकिन वो उन्हें पसंद नहीं आता है। तो वो लोग ऐसे सामान को जल्द से जल्द निकालने का प्रयास करते हैं। आप उस सामान को अपने स्टोर में रखवा लें और उसको उचित दाम में बेचकर मुनाफा कमा सकते हैं। इस तरह से आप अपने स्टोर पर गैस चूल्हा, कूलर, पंखा, स्मार्ट टीवी, मोबाइल, गीजर, स्टडी लैंप जैसे तमाम रोजमर्रा के सामान रखकर मोटा कमाई कर सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-10 हजार की SIP से 3 साल पाएं में 10 लाख से ज्यादा का रिटर्न, यहां करें निवेश

घाटा होने का नहीं कोई चांस

इस बिजनेस में घाटा होने का तो कोई चांस ही नहीं है। प्रॉफिट की बात करें तो प्रोडक्ट की डिमांड है और वह सामाना कितना जल्दी बिक जाता है। आप उसके हिसाब से उस प्रोडक्ट की कीमत में अपना मार्जिन जोड़कर उसे बेच सकते हैं। आप यह कमीशन कम से कम 25 फीसदी रखें। अगर यह सामाना ज्यादा दिन तक आपके स्टोर में रखा रहता है तो उसकी कीमत में अपना किराया जोड़कर डबल मुनाफा कमा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *