RBI के फैसले के बाद रॉकेट बना इस प्राइवेट बैंक का शेयर, 52 वीक के हाई के करीब पहुंचे

साउथ इंडियन बैंक के शेयरों में शुक्रवार को 11.52% फीसदी की जबरदस्त तेजी के साथ 23.45 रुपए पर पहुंच गया हैं। साउथ इंडियन बैंक के…

south indin bank 01 | Sach Bedhadak

साउथ इंडियन बैंक के शेयरों में शुक्रवार को 11.52% फीसदी की जबरदस्त तेजी के साथ 23.45 रुपए पर पहुंच गया हैं। साउथ इंडियन बैंक के शेयर अपने 52 वीक के हाई के करीब पहुचं गए है। इस शेयर में तेजी के पीछे आरबीआई का एक बड़ा फैसला है। साउथ इंडियन बैंक के शेयरों का 52 वीक का हाई लेवल 23.69 रुपए है। वहीं बैंक के शेयरों का 52 वीक का सबसे लो लेवल 7.86 रुपए है।

यह खबर भी पढ़ें:- Multibagger Stock : 2 बोनस शेयर पर 1 बोनस शेयर बांट रही कंपनी, पिछले 3 साल में दिया 3180% का मल्टीबैगर रिटर्न

RBI 01 | Sach Bedhadak

रिजर्व बैंक ने दी मंजूरी
साउथ इंडियन बैंक ने विनियामक फाइलिंग में बताया है कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने साउथ इंडियन बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ के रुप में पी आर शेषाद्रि की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। उनकी नियुक्ति 1 अक्टूबर से प्रभावी है। प्राइवेट बैंक साउथ इंडियन बैंक ने कहा है कि पी आर शेषाद्रि की नियुक्ति तीन साल के लिए दी गई है।

image 49 | Sach Bedhadak

75 फीसदी बढ़ा साउथ इंडियन बैंक का मुनाफा
साउथ इंडियन बैंक को चालू फाइनेंशियली ईयर की जून तिमाही में 202 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ हुआ है। 1 साल पहले की समान अवधि की तुलना साउथ इंडियन बैंक का मुनाफा 75 फीसदी तक बढ़ चुका है। पिछले साल की समान अवधि में बैंक को 115 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। अप्रैल-जून 2023 तिमाही में बैंक की कुल कमाई 2386 करोड़ रुपए रही है, जो कि एक साल पहले की समान अवधि में 1868 करोड़ रुपए थी। बैड लोन्स में गिरावट की वजह से बैंक के मुनाफे में यह उछाल देखने को मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *