Ration Card होल्डर्स की हुई मौज, 35 किलो नहीं अब मिलेगा 150 किलो चावल फ्री

सरकार ने किया बड़ा ऐलान। Ration Card धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी यह है कि अब 35 किलो चावल की जगह सरकार उन्हें 150 किलोग्राम चावल फ्री में देंगे।

Rice | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। केंद्र सरकार की तरफ से गरीब तबके के लोगों को राशन साल 2023 में भी फ्री दिया जाएगा। अगर आप भी राशनकार्ड होल्डर्स हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी यह है कि अब 35 किलो फ्री चावल की जगह सरकार 150 किलो चावल देगी। बढ़ती महंगाई के बीच सरकार की फ्री राशन योजना का लाभ भारत में एक बड़े तबके को मिल रहा है।

यह खबर भी पढ़ें:-PM Kisan वालों की लगी लॉटरी, अब 6,000 रुपए की जगह मिलेंगे 11,000 रुपए

सरकार ने किए बड़े बदलाव

सरकार की तरफ से बड़ा बदलाव करते हुए ऐलान किया है कि जिन राशनकार्डधारकों 35 किलो चावल फ्री मिलते थे अब उन्हें 150 किलो तक चावल मिलेंगे। हालांकि सरकार ने इसके लिए कुछ शर्तें भी रखी हैं।

छत्तीसगढ़ सरकार ने लिया बड़ा फैसला

आपको बता दें कि सरकार की तरफ से गरीबों को कई सुविधाएं दी जा रही हैं। फिलहाल छत्तीसगढ़ सरकार अपने प्रदेश के लोगों को खूब मेहरबान हो रही है। सरकार ने बीपीएल कार्डधारकों को बेहतर सुविधा देने के लिए यह योजना शुरू की है। सरकार अब 45 किलो से लेकर 135 किलो तक चावल बिल्कुल फ्री में देगी। इसके अलावा राज्य में प्राथमिकता राशन कार्ड धारकों को 15 से लेकर 150 किलो तक चावल मुफ्त में दिए जाएंगे।

यह खबर भी पढ़ें:-सरकार भी नहीं दे पाएगी साथ, 3 दिन के भीतर कर लें ये काम, वरना हाथ मलते रह जाओगे

प्राथमिकता राशनकार्डधारकों को मिलेंगे ज्यादा चावल

बता दें कि छत्तीसगढ़ में प्राथमिकता राशनकार्ड धारकों को सबसे ज्यादा 150 किलो चावल फ्री में दिए जा रहे हैं। यहां सरकार कई बार राशन का कोटा एक साथ ही बांट लेती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *