इस कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 54 करोड़ रुपए पहुंचा, निवेशक हुए मालामाल

यह बात हम सभी जानते है कि शेयर बाजार में सोच-समझकर निवेश करना आपका कई गुणा रिटर्न दिला सकता है। वहीं आपको भारी नुकसान का…

image 2023 02 27T115824.321 | Sach Bedhadak

यह बात हम सभी जानते है कि शेयर बाजार में सोच-समझकर निवेश करना आपका कई गुणा रिटर्न दिला सकता है। वहीं आपको भारी नुकसान का भी सामना करना पड़ सकता है। बता दें कि इस सप्ताह में पल्ज इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (Pulz Electronics Ltd) एक्स-बोनस के रूप में ट्रेड करेगी। कंपनी ने बोर्ड की बैठक में बड़ा फैसला लेते हुए एक बड़ा अनाउंसमेंट किया है। कंपनी हर शेयर पर एक शेयर बोनस के रूप में बाटेगी।

यह खबर भी पढ़ें:-Ration Card में बच्चे का नाम नहीं होन पर होगी बड़ी दिक्कत, ऐसे चुटकी में जुड़वाएं नाम

image 243 | Sach Bedhadak

पल्ज इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने बताया है कि 23 फरवरी 2023 को मिली अनुमति के बाद कंपनी ने योग्य निवेशकों को शेयर पर 1 शेयर बोनस के रूप में देने का फैसला किया है। कंपनी ने 1 मार्च 2023 की तारीख बोनस शेयर के लिए रिकॉर्ड डेट तय किया है। मतलब जिस किसी निवेशक का नाम कंपनी के रिकॉर्ड बुक बुधवार को रहेगा उन्हें बोनस शेयर पर लाभ मिलेगा।

यह खबर भी पढ़ें:-Divya Gokulnath हैं भारत सबसे अमीर महिलाओं में से एक, जानें कैसे बनीं 4,550 करोड़ की मालकिन

image 241 | Sach Bedhadak

पल्ज इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड शेयर की प्राइस हिस्ट्री

इस कंपनी के शेयरों ने पिछले एक साल में अपने निवेशकों को छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। इस अवधि के दौरान यह शेयर 33 रुपए से उछलकर 99.20 रुपए के स्तर पर पहुंच गया है। इस दौरान अगर कोई निवेशक पल्ज इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के शेयरों पर 1 लाख रुपए का दांव खेला होता तो आज वह 3 लाख रुपए से ज्यादा रकम का मालिक होता।

image 242 | Sach Bedhadak

शुक्रवार से लगा है कंपनी के शेयरों पर अपर सर्किट

इस कंपनी के शेयरों में शुक्रवार से अपर सर्किट लगा हुआ है। जिसके बाद एनएसई में कंपनी के शेयरों का भाव चढ़कर 99.20 रुपए के स्तर पर पहुंच गए है। पिछले पांच सालों में कंपनी के शेयरों में 361.4 फीसदी का तकड़ा रिटर्न देखने को मिला है। अगर किसी निवेशक ने 5 साल पहले इस कंपनी के शेयरों पर एक लाख का निवेश किया होता तो आज वह 4.70 लाख रुपये हो गया है। बता दें कि इस मुनाफे के साथ पल्ज इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड का मार्केट कैप 54 करोड़ रुपये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *