मासिक सब्सक्रिप्शन के साथ फोनपे ने लॉन्च किया स्वास्थ्य बीमा

फोनपे ने एक करोड़ रुपए की कवरेज वाला स्वास्थ्य बीमा योजना लॉन्च की है। इसके तहत किसी भी अस्पताल में इलाज करा सकते हैं।

PhonePe | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। फोनपे (PhonePe) प्राइवेट लिमिटेड के स्वामित्व वाली कंपनी फोनपे इंश्योरेंस ब्रेकिंग ने मंगलवार को स्वास्थ्य बीमा योजनाएं शुरू करने की घोषणा की है। कंपनी के मुताबिक, जो बात इस स्वास्थ्य बीमा योजना को अलग बनाती है वो है यूपीआई मासिक सब्सक्रिप्शन, जिससे कस्टमर्स के लिए यह और अधिक किफायती बन जाता है।

यह खबर भी पढ़ें:-टमाटर बेचकर करोड़पति बने किसान, महाराष्ट्र के एक किसान ने टमाटर बेचकर कमाए 1.5 करोड़ रुपए

1 करोड़ रुपए तक के कवरेज के साथ आने वाली ये स्वास्थ्य बीमा योजनाएं उपयोगकर्ताओं को बिना किसी सीमा के किसी भी अस्पताल में इलाज कराने की अनुमति देती हैं। इस योजना के तहत कस्टमर्स को यह फायदा मिलेगा कि सालभर आधार कवर राशि का 7 गुना तक बोनस कवर जैसी नवीन सुविधाओं का भी लाभ उठा सकते हैं। कंपनी ने कहा कि फोनपे इंश्योरेंस ब्रेकिंग द्वारा जो स्वास्थ्य बीमा योजनाएं पॉलिसी का क्लेम लेने, दावे दर्ज करने और अन्य सेवाओं के लिए कस्टमर्स के साथ खड़ी है।

स्वास्थ्य बीमा योजना को लॉन्च करते हुए फोनपे के फाइनेंशियल सर्विस के वाइस प्रेसिडेंट हेमंत गाला ने कहा, ‘हमने कस्टमर्स के हेल्थ इंश्योरेंस बीमा पॉलिसी खरीदने में सबसे आने वाली सबसे बड़ी दिक्कत को सॉल्व करते हुए इस मंथली पेमेंट का ऑप्शन भी दिया है। जिससे कस्टमर्स पर कम से कम भार पड़ें।’

यह खबर भी पढ़ें:-SBI FD vs Post Office FD Scheme: 5 साल से ज्यादा के लिए यहां करें निवेश, मिलेगा बंपर रिटर्न?

स्वास्थ्य बीमा लेने का प्रोसेस

-फोनपे पर स्वास्थ्य बीमा लेना बेहद ही सरल और आसान है। कस्टमर्स को बस इतना करना होगा।

-उन सभी सदस्यों का विवरण दर्ज करें, जिनका आप बीमा कवर करा रहे हैं।

-इसके बाद आगे बढ़े और दूसरे पेज पर अपनी पर्सनल हेल्थ डिटेल फिल करें।

-आपके द्वारा भरी गई सभी जानकारी को एक बार फिर से चेक कर लें और मंथली या वार्षिक सब्सक्रिप्शन के ऑप्शन को चुज करते हुए स्वास्थ्य बीमा लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *