Multibagger Stocks : इस पैनी स्टॉक ने बदली निवेशकों की किस्मत, 1 लाख के बनाए 5 करोड़

Multibagger Stocks : शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोग अक्सर मल्टीबैगर शेयर की तलाश में रहते है। अगर आप भी ऐसे स्टॉक की खोज…

srf | Sach Bedhadak

Multibagger Stocks : शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोग अक्सर मल्टीबैगर शेयर की तलाश में रहते है। अगर आप भी ऐसे स्टॉक की खोज में है एसआरएफ लिमिटेड (SRF Ltd) के शेयरों पर नजर रख सकते हैं। इस शेयर ने लॉर्ग टर्म में अपने निवेशक मालामाल बना दिया है। इसका 52 वीक का हाई लेवल 2,865 रुपए है और 52 वीक का सबसे लो लेवल 2,002.20 रुपए है। कंपनी का मार्केट कैप 75,282 करोड़ रुपए का है।

यह खबर भी पढ़ें:- टाटा ग्रुप की इस कंपनी के शेयर खरीदने के लिए टूट पड़े निवेशक, 52 वीक के हाई पर पहुंचा स्टॉक

image 89 | Sach Bedhadak

1 लाख के बनाए 5 करोड़
एसआरएफ लिमिटेड के शेयरों ने पिछले 20 सालों में अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। बता दें कि 23 मई 2003 में टाटा मोटर्स का शेयर 5 रुपए के भाव था, जो वर्तमान में बढ़कर 2,539.30 रुपए प्रति शेयर पहुंच गया है। इस अवधि के दौरान इस शेयर ने 100,288.35% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। अगर किसी व्यक्ति ने 20 साल पहले इस शेयर में लाख का निवेश किया होता और अपना निवेशक बनाए रखता तो वो आज 5 करोड़ का मालिक होता।

image 90 | Sach Bedhadak

टारगेट प्राइस
घरेलू ब्रोकरेज ने एसआरएफ लिमिटेड के शेयर को खरीदने की सलाह दी है। ब्रोकरेज ने इस स्टॉक को Buy रेटिंग दी है। वहीं ब्रोकरेज ने इसका टारगेट प्राइस 2700 रुपए तय किया है। वहीं ब्रोकरेज शेयरखान ने भी इस स्टॉक का खरीदने की सलाह दी है। वहीं इसका टारगेट प्राइस 2680 रुपए तय किया है। मार्च तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू 3142.42 करोड़ रुपए था। वहीं, शुद्ध लाभ 580.70 करोड़ रुपए रहा था।

image 91 | Sach Bedhadak

जानिए क्या काम करती है कंपनी?

एसआरएफ लिमिटेड तकनीकी वस्त्र, रसायन, पैकेजिंग फिल्म और अन्य पॉलिमर का निर्माण, खरीद और बिक्री करता है। यह टेक्निकल टेक्सटाइल्स बिजनेस, केमिकल्स बिजनेस, पैकेजिंग फिल्म बिजनेस और अन्य सेगमेंट के जरिए ऑपरेट करता है। कंपनी नायलॉन टायर कॉर्ड, बेल्टिंग, कोटेड और लैमिनेटेड कपड़े प्रदान करती है; और औद्योगिक और पॉलिएस्टर औद्योगिक यार्न।

यह फ्लोरोन ब्रांड के तहत रूम एयर-कंडीशनर, ऑटोमोबाइल एयर-कंडीशनर, रेफ्रिजरेटर और चिलर के लिए रेफ्रिजरेंट्स जैसे फ्लोरोकेमिकल्स भी प्रदान करता है, साथ ही डायमेल ब्रांड के तहत फार्मास्युटिकल क्षेत्र के लिए प्रणोदक भी प्रदान करता है। कंपनी को पहले श्री राम फाइबर्स के नाम से जाना जाता था और 1990 में इसका नाम बदलकर एसआरएफ लिमिटेड कर दिया गया। कंपनी को 1970 में शामिल किया गया था और इसका मुख्यालय भारत के गुरुग्राम में है। एसआरएफ लिमिटेड काम होल्डिंग्स लिमिटेड की सहायक कंपनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *