टमाटर बेचकर करोड़पति बने किसान, महाराष्ट्र के एक किसान ने टमाटर बेचकर कमाए 1.5 करोड़ रुपए

महाराष्ट्र में पुणे किसान टमाटर बेचकर रातोंरात करोड़पति बन गए हैं। महाराष्ट्र के किसान तुकाराम भागोजी ने टमाकर बेचकर एक महीने में 1.5 करोड़ रुपए कमा लिए हैं। उन्होंने 13000 क्रेट टमाटर बेचे जिससे वह करोड़पति बन गए।

Tomatos | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। तूफान बिपरजॉय के बाद से सब्जियों के भाव आसमान छू रहे हैं। खासकर टमाटर के दाम तो अचानक से इतने बढ़ गए है कि आम इंसान की थाली से गायब हो गया। फिलहाल टमाटर 250 रुपए प्रति किलो के भाव से बिक रहा है। अचानक से बढ़े टमाटर के दामों के चलते कई किसानों की लॉटरी सी लग गई है। ऐसा ही एक वाकया महाराष्ट्र से सामने आया है। पुणे के नारायणगंज में रहने वाले किसान तुकाराम भागोजी ने एक महीने में 13,000 क्रेट टमाटर बेचकर 1.5 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की है।

यह खबर भी पढ़ें:-SBI FD vs Post Office FD Scheme: 5 साल से ज्यादा के लिए यहां करें निवेश, मिलेगा बंपर रिटर्न?

12 एकड़ में की टमाटर की फैसल

तुकाराम के पास 18 हेक्टेयर जमीन है। इसमें से उन्होंने 12 एकड़ जमीन में अपने बेटे और बहू की मदद से टमाटर की फैसल उगाई थी। परिवार ने बताया कि उन्होंने अच्छी क्वालिटी के टमाटर उगाए और फर्टिलाइजर और कीटनाशकों को लेकर जागरूकता ने फसल को सुरक्षित रखने में मदद की।

एक दिन में 18 लाख रुपए की कमाई

किसान ने नारायणगंज में शुक्रवार को कुल 900 क्रेट टमाटर बेचे। एक क्रेट पर उसे 2100 रुपए का रेट मिला। इससे एक दिन में 18 लाख रुपए की कमाई हुई। पिछले एक महीने तुकाराम ने 1000 से 2400 रुपए प्रति क्रेट के हिसाब से टमाटर बेचे थे।

यह खबर भी पढ़ें:-अगर सेविंग अकाउंट में ज्यादा पैसे का लेन-देन होता है तो ये काम जरूर कर लें

कनार्टक के एक किसान ने एक दिन में कमाए 38 लाख रुपए

पुणे के जुन्नार शहर में कई टमाटर विक्रेता किसान अब करोड़पति बन गए हैं। तुकाराम की बहुत सोनाली टमाटर की रोपाई, कटाई से लेकर पैकेजिंग का काम संभालती हैं। वहीं बेटा ईश्वर टमाटर की बिक्री मैनेजमेंट और फाइनेंशियल प्लानिंग करता है। परिवार का कहना है कि पिछले तीन महीने की मेहनत रंग लाई है। टमाटर बेचकर किसानों के करोड़पति बनने की कहानी सिर्फ महाराष्ट्र तक ही सीमित नहीं है। कर्नाटक के कोलार में एक परिवार ने इस हफ्ते टमाटर की 2000 पेटियां बेचकर 38 लाख रुपए की कमाई की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *