हर शेयर में 4 बोनस शेयर बांट रही तकनीकी उद्योग से जुड़ी यह कंपनी, शेयरों को खरीदने के लिए टूट पड़े निवेशक

Kama Holdings Ltd Share price : कामा होल्डिंग्स लिमिटेड के शेयरों ने बीते कुछ दिनों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। कारोबारी सप्ताह के…

step 01 | Sach Bedhadak

Kama Holdings Ltd Share price : कामा होल्डिंग्स लिमिटेड के शेयरों ने बीते कुछ दिनों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन यानी शुक्रवार को यह शेयर 1.22 फीसदी की तेजी के साथ 14945.30 रुपए पर पहुंच गया है। वहीं कंपनी ने अपने पोजीशनल निवेशकों को बड़ी खुशखबरी दी है। कामा होल्डिंग्स लिमिटेड ने एक शेयर पर 4 बोनस शेयर देने का ऐलान किया है। इसकी घोषणा शुक्रवार यानी 1 सितंबर 2023 को किया गया है। वहीं कामा होल्डिंग्स लिमिटेड का 52 वीक का हाई लेवल 15485 करोड़ रुपए है और इसका 52 वीक का सबसे लो लेवल 11750.10 रुपए है। वहीं कंपनी का मॉर्केट कैप 9037 करोड़ रुपए है।

यह खबर भी पढ़ें:-रसोई गैस के बाद अब केंद्र सरकार ने मनरेगा मजदूरों को दी बड़ी राहत, 31 दिसंबर तक करा सकते हैं ये काम

image 2 | Sach Bedhadak

खुशी से झूम उठे निवेशक
कामा होल्डिंग्स लिमिटेड ने शुक्रवार को शेयर बाजार को जानकारी देते हुए कहा है कि 10 रुपए के फेस वैल्यू वाले एक शेयर पर 4 बोनस शेयर योग्य निवेशकों को दिया जायेगा। इस खबर के आने के बाद कामा होल्डिंग्स के शेयरों की कीमतों में 4 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। कंपनी ने अभी बोनस शेयर के लिए रिकॉर्ड डेट का अनाउंसमेंट नहीं किया है।

82 रुपए डिविडेंट दे चुकी है कंपनी
बता दें कि कामा होल्डिंग्स ने पिछले महीने मतलब अगस्त 2023 में अपने निवेशकों के लिए हर शेयर पर 82 रुपए का डिविडेंड देने का ऐलान या था। कंपनी ने इस डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड 31 अगस्त 2023 का तय किया था। अब कंपनी के पोजीशनल निवेशकों को बोनस की खबर मिली है। महज 30 दिनों के अंदर निवेशकों को दूसरी बार बड़ा लाभ मिलने जा रहा है।

image 3 | Sach Bedhadak

जानिए क्या काम करती है कंपनी?
कामा होल्डिंग्स लिमिटेड का कारोबार कपड़ा उद्योग से जुड़ा हुआ है। इसके अलावा कंपनी तकनीकी कपड़ा व्यवसाय, रसायन व्यवसाय, पैकेजिंग फिल्म व्यवसाय और अन्य शामिल हैं। इसके तकनीकी कपड़ा व्यवसाय खंड में नायलॉन टायर कॉर्ड फैब्रिक, बेल्टिंग फैब्रिक, पॉलिएस्टर टायर कॉर्ड फैब्रिक और औद्योगिक यार्न और इसके अनुसंधान और विकास शामिल हैं।

इसके रसायन व्यवसाय खंड में रेफ्रिजरेंट गैसें, क्लोरोमेथेन, फार्मास्यूटिकल्स, फ्लोरोकेमिकल्स और संबद्ध उत्पाद और इसका अनुसंधान और विकास शामिल है। इसके पैकेजिंग फिल्म व्यवसाय खंड में पॉलिएस्टर फिल्में शामिल हैं। इसके अन्य खंड में कोटेड फैब्रिक, लेमिनेटेड फैब्रिक और अन्य सहायक गतिविधियां शामिल हैं।
कंपनी की सहायक कंपनियों में एसआरएफ लिमिटेड, एसआरएफ ट्रांसनेशनल होल्डिंग्स लिमिटेड, कामा रियल्टी श्री (दिल्ली) लिमिटेड, कामा रियल एस्टेट होल्डिंग्स एलएलपी, श्री एडुकेयर लिमिटेड, एसआरएफ हॉलिडे होम लिमिटेड और अन्य शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *