Brisk Techonovision IPO Listing: शानदार लिस्टिंग के बाद शेयर खरीदने की मची लूट, पहले ही दिन हुआ 12.18% का मुनाफा

Brisk Techonovision IPO Listing : ब्रिस्क टेक्नोविजन लिमिटेड के आईपीओ ने शेयर बाजार में धीमी शुरुआत की है। बता दें कि ब्रिस्क टेक्नोविजन शेयर का…

IPO 01 24 | Sach Bedhadak

Brisk Techonovision IPO Listing : ब्रिस्क टेक्नोविजन लिमिटेड के आईपीओ ने शेयर बाजार में धीमी शुरुआत की है। बता दें कि ब्रिस्क टेक्नोविजन शेयर का इश्यू प्राइस 156 रुपए था, जो बुधवार को बीएसई- एसएमई पर 175 रुपए पर लिस्ट हुआ है। इसका मतलब है कि निवेशकों को पहले दिन लिस्टिंग पर 12.18% का मुनाफा हुआ है। हालांकि, धीमी लिस्टिंग के बाद शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है और यह इश्यू प्राइस से करीबन 16% चढ़कर 183.75 रुपए के हाई पर पहुंच गया है।

यह खबर भी पढ़ें:1000 रुपए के पार जा सकता है टाटा ग्रुप का यह शेयर, एक्सपर्ट बोले- खरीदो लो, होगी पैसाें की बारिश

23 जनवरी 2024 को खुला था IPO
ब्रिस्क टेक्नोविजन आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए मंगलवार 23 जनवरी को खुला था। निवेशकों के लिए यह इश्यू गुरुवार 25 जनवरी तक खुला था। ब्रिस्क टेक्नोविजन आईपीओ का प्राइस इश्यू 156 रुपए प्रति शेयर तय किया गया था। ब्रिस्क टेक्नोविजन आईपीओ लॉट साइज में 800 शेयर शामिल थे। इन्वेस्टर न्यूनतम 800 शेयरों और उसके गुणकों में बोली लगा सकते थे। रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (RHP) में कहा गया है कि कंपनी का कारोबार कॉर्पोरेट ग्राहकों को इंफोरमेंशन टेक्नोलॉजी सॉल्यूशन प्रोवाइड कराना है। भारतीय कॉर्पोरेट ग्राहकों को थर्ड पार्टी सॉफ्टवेयर के साथ सर्वर, डेस्कटॉप, लैपटॉप और पर्सनल कंप्यूटर सहित थर्ड पार्टी हार्डवेयर सामानों की चेन की पेशकश करना कंपनी का मुख्य व्यवसाय है।

image 25 | Sach Bedhadak

आईपीओ से जुड़ी हुई डिटेल
ब्रिस्क टेक्नोविजन आईपीओ में बेचने वाले शेयरधारकों द्वारा कुल मिलाकर 12.40 करोड़ रुपए के 8,00,000 इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश (OFS) शामिल था। शकरनारायणन रामसुब्रमण्यम और गणपति चित्तरंजन केनकरे प्रमोटर बेचने वाले शेयरधारक हैं। वो 6.24 रुपए करोड़ प्रति शेयर के मूल्य पर 4,00,000 इक्वटी शेयर बेचेंगे।

इश्यू के बाद प्रमोटर के पास 59.99% शेयर होंगे, जो प्री-इश्यू 99.99% से कम है। ब्रिस्क टेक्नोविजन आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर सन कैपिटल एडवाइजरी सर्विसेज (पी) लिमिटेड हैं और इश्यू के रजिस्ट्रार केफिन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड हैं। एनएनएम सिक्योरिटीज ब्रिस्क टेक्नोविजन आईपीओ के लिए बाजार निर्माता है।