Bank Strike: 19 और 20 नवंबर को बंद रहेंगे बैंक, आज ही निपटा लें बैंक के सभी जरूरी काम

बिजनेस डेस्क | देश के सभी बैंक 19 नवंबर को बंद रह सकते हैं। ऑल इंडिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन ने 19 नवंबर को देशव्यापी हड़ताल…

Bank strike on 19 november | Sach Bedhadak

बिजनेस डेस्क | देश के सभी बैंक 19 नवंबर को बंद रह सकते हैं। ऑल इंडिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन ने 19 नवंबर को देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है। हालांकि इस हड़ताल का नेटबैंकिंग, ऑनलाइन बैंकिंग तथा एटीएम सेवाओं पर कोई असर नहीं होगा। हड़ताल के चलते देश भर के सभी बैंकों की स्थानीय शाखाओं में कामकाज पूरी तरह से ठप रहेगा। इस दौरान बैंक में होने वाले सभी जरूरी कार्य भी नहीं हो पाएंगे।

बैंक ऑफ बड़ौदा ने दी जानकारी

सरकारी क्षेत्र के बैंक Bank of Baroda ने इस संबंध में एक आधिकारिक स्टेटमेंट जारी किया है। स्टेटमेंट में कहा गया है कि बैंक कर्मचारियों की एसोसिएशन ऑल इंडिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन के महासचिव ने बैंक कर्मचारियों द्वारा 19 नवंबर को हड़ताल पर किए जाने की बात कही है। बैंक ने हड़ताल पर जानेके कारणों के बारे में जानकारी नहीं दी है।

नेटबैंकिंग, ऑनलाइन बैंकिंग, UPI और एटीएम पर नहीं पड़ेगा हड़ताल का असर

उल्लेखनीय है कि अभी देश में विवाहों का सीजन चल रहा है। ऐसे में हड़ताल के चलते बैंकों की जरूरी सेवाएं बाधित हो सकती है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने स्टेटमेंट में कहा है कि बैंक हड़ताल के चलते बैंक शाखाओं में आने वाले ग्राहकों को असुविधा हो सकती है। हालांकि ऑनलाइन बैंकिंग व यूपीआई सहित अन्य सभी सेवाएं जारी रहेंगी। परन्तु पासबुक प्रिंटिंग, नए खाते खुलवाना, बैंक संबंधी शिकायतों को दूर करने जैसे काम नहीं हो सकेंगे।

आपको बता दें कि 19 नवंबर महीने का तीसरा शनिवार है और इस दिन बैंक खुले रहते हैं। परन्तु बैंककर्मियों के हड़ताल पर जाने के कारण ग्राहकों को लगातार दो दिन 19 और 20 नवंबर को हड़ताल और रविवार की छुट्टी के कारण असुविधा हो सकती है।

यह भी पढ़े :- अब एलपीजी गैस में नहीं होगी धोखाधड़ी, सिलेंडर पर होगा QR Code, ऐसे करेगा ये काम और मिलेंगे ये फायदे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *